Home /News /world /

senegal boat full of migrants capsizes near sea port 13 people died

सेनेगल में प्रवासियों से भरी नाव समुद्र तट के पास पलटी, 13 लोगों की मौत

समुद्र में डूबने से लापता लोगों की तलाश जारी है. (फाइल फोटो)

समुद्र में डूबने से लापता लोगों की तलाश जारी है. (फाइल फोटो)

बचावकर्मियों ने बताया कि नाव पर करीब 150 लोग सवार थे और 91 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि 40 से ज्यादा लोग लापता हैं. किसी भी जीवित बचे व्यक्ति या शवों को निकालने के लिए खोज जारी है.

डकार: यूरोप जाने की कोशिश कर रहे प्रवासियों को ले जा रही एक नाव सेनेगल के तट पर पलट गई, जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई. स्थानीय रेड क्रॉस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. सेनेगल रेड क्रॉस के एक अधिकारी, जादजा साम्बो ने कहा कि यह घटना सोमवार रात दक्षिणी कैसामांस क्षेत्र में काफौंटीन के पास हुई.

बचावकर्मियों ने बताया कि नाव पर करीब 150 लोग सवार थे और 91 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि 40 से ज्यादा लोग लापता हैं. किसी भी जीवित बचे व्यक्ति या शवों को निकालने के लिए खोज जारी है. स्थानीय समाचार खबरों के अनुसार, नाव में आग लगने के बाद वह पलट गई.

ज़िगुइनचोर क्षेत्र के अधिकारियों के अनुसार, सरकारी अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि दुर्घटना किस कारण से हुई और नाव तथा प्रवास अभियान का प्रभारी कौन था. सेनेगल में कई लोग हर साल पश्चिम अफ्रीका के समुद्र तट के साथ खतरनाक समुद्री मार्ग पर छोटी नावें लेकर यूरोप जाने की कोशिश करते हैं. लापता लोगों को की तलाश की जा रही है.

Tags: World news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर