रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा : कोरोना कर देगा आधे पाकिस्तान को बेरोजगार

रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा : कोरोना कर देगा आधे पाकिस्तान को बेरोजगार
फर्जी विज्ञापन जारी करने के मामले में बिहार पुलिस जांच कर रही है. सांकेतिक फोटो.

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की आधी से अधिक आबादी बेरोजगार हो सकती है. सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक अगले छह महीनों के दौरान हर दो में से एक पाकिस्तानी अपनी नौकरी खोने या रोजगार खत्‍म होने के खौफ का शिकार है. ऐसे लोगों का ज्‍यादा अनुपात ग्रामीण क्षेत्रों में पाया गया है.

  • Share this:
लाहौर. कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से पाकिस्‍तान (Pakistan) की आधे से ज्‍यादा आबादी के बेरोजगार होने की आशंका जताई गई है. मशहूर अंतरराष्ट्रीय रिसर्च कंपनी इप्सोस ने कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान में वर्तमान स्थिति का जायजा लिया, जिसके बाद इसकी रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की आधी से अधिक आबादी बेरोजगार (Unemployed) हो सकती है. सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक अगले छह महीनों के दौरान हर दो में से एक पाकिस्तानी अपनी नौकरी खोने या रोजगार खत्‍म होने के खौफ का शिकार है. ऐसे लोगों का ज्‍यादा अनुपात ग्रामीण क्षेत्रों में पाया गया है, जहां 57 फीसदी लोगों को लगता है कि वे अगले छह महीनों में अपनी नौकरी या रोजगार से हाथ धो बैठेंगे.

दिन ब दिन हो रहा बेरोजगारों की संख्‍या में इजाफा
सर्वे रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि 58 फीसदी या हर पांच में से तीन पाकिस्तानी यह सोचते हैं कि वे सरकारी सहायता के लायक हैं. ऐसे लोगों की सबसे बड़ी संख्या बलूचिस्तान में सामने आई है, जहां 66 फीसदी लोग ऐसे हैं, जो यह सोचते हैं कि सरकारी मदद के बिना कुछ नहीं कर सकते. 'न्‍यूज प्‍वाइंट' की खबर के मुताबिक इसके अलावा सिंध में 60 फीसदी, जबकि पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में 58 और 57 फीसदी लोगों में यह सोच पाई जाती है कि उन्‍हें सरकारी सहायता मिलनी चाहिए. रिपोर्ट में हैरानी की बात यह है कि स्नातक या स्नातकोत्तर डिग्री रखने वाले 37 फीसदी लोग भी इस सोच में हैं कि उन्‍हें सरकारी मदद की जरूरत है. गौरतलब है कि पूरी दुनिया की तरह पाकिस्‍तान में भी कोरोना वायरस ने अपने पैर जमा लिए हैं. ऐसे में हर गुजरते दिन के साथ इसकी तबाही में इजाफा होता जा रहा है.

पिछले 24 घंटों में पाकिस्तान में जानलेवा वायरस से 60 लोगों की जान चली गई है. इसके बाद देश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,543 हो गई है. वहीं कोरोना से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 72,460 तक पहुंच गई है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 2964 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद पंजाब में 26,240, सिंध में 28,245, खैबर पख्तूनख्वा में 10,027, बलूचिस्तान में 4,393, गिलगित-बाल्टिस्तान में 711, इस्लामाबाद में 2,598 और पीओके में 255 लोग संक्रमित हैं. अब तक देश भर में 5 लाख, 61 हजार कोरोना टेस्‍ट किए गए हैं.
ये भी पढ़ें - कोविड-19 : सऊदी अरब में घरेलू हिंसा में वृद्धि, 30 फीसदी बढ़े तलाक के मामले



                 'अदालत में झूठ बोलकर विदेश गए पूर्व पीएम नवाज शरीफ', कैफे में चाय पीते तस्‍वीर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading