• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • राष्ट्रीय सुरक्षा कानून: हांगकांग के एप्पल डेली के संस्थापक जिम्मी लाई समेत सात गिरफ्तार

राष्ट्रीय सुरक्षा कानून: हांगकांग के एप्पल डेली के संस्थापक जिम्मी लाई समेत सात गिरफ्तार

एप्पल डेली के संस्थापक जिम्मी लाई को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस

एप्पल डेली के संस्थापक जिम्मी लाई को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस

हांगकांग के मीडिया टायकून (Hongkong Media Tycoon) जिम्मी लाई (Jimmy Lai Arrested) को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Legislation) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • Share this:
    हांगकांग. हांगकांग के मीडिया टायकून (Hongkong Media Tycoon) जिम्मी लाई (Jimmy Lai Arrested) को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Legislation) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. जिम्मी के अखबार के दफ्तर पर पुलिस ने छापा मारकर उन्हें गिरफ्तार किया है. जिम्मी को 'विदेशी शक्तियों के साथ मिलीभगत' के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. चीन द्वारा एक महीने पहले लागू किए गए विवादास्पद कानून के बाद से लेकर अबतक की यह सबसे महत्वपूर्ण गिरफ्तारी है.

    एप्पल डेली के मुख्यालय पर पुलिस ने मारा छापा

    जिम्मी के अखबार एप्पल डेली की रिपोर्ट के अनुसार 10 पुलिस अधिकारी 72 साल के जिम्मी लाई के घर रविवार की सुबह सात बजे पहुंच गई. इसके बाद पु​लिस ने एप्पल डेली के मुख्यालय पर छापा मारना शुरू कर दिया और इस घटना का लाइव प्रसारण करने लगी. इस लाइव में यह साफ दिख रहा था कि पुलिस बहुत सारे कागजों को खंगालने में जुटी हुई थी. पुलिस रिपोर्टरों के मेज की भी पड़ताल करने में जुटी रही.



    पुलिस ने सात लोगों को किया गिरफ्तार

    लाई के नेक्स्ट मीडिया ग्रुप में कार्यरत सीनियर एक्जीक्यूटिव मार्क साइमन ने ट्वीट करके कहा कि प्रसिद्ध मीडियाकर्मी जिम्मी को विदेशी सत्ता से टकराव मोल लेने के लिए गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सात लोगों के गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी है. इन गिरफ्तार हुए लोगों की उम्र 39 से लेकर 72 के बीच है.

    ये भी पढ़ें: बेलारूस: लुकाशेंको छठी बार जीते, कड़ी टक्कर के बाद 37 साल की स्वेतलाना हारीं

    अफगानिस्तान: युद्ध् समाप्ति के लिए 400 कट्टर तालिबान कैदियों की होगी रिहाई

    अयोध्या की तर्ज पर नेपाल में भी राम मंदिर बनाने की तैयारी, प्रधानमंत्री ओली का निर्देश

    दुबई में कोरोना महामारी के चलते हुए बेरोजगार, यहां विमान हादसे में बाल-बाल बचे

    ब्राजील में कोविड-19 से 1,00,000 की मौत, हर रोज 1,000 मर रहे हैं

    इन सभी की गिरफ्तारी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के आर्टिकल 29 के तहत विदेशी सत्ता के साथ टकराव मोल लेने और बाहरी तत्वों के साथ टकराव मोल लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने के आरोप में हुई है. अभी पड़ताल जारी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज