रूस: पार्टी में खत्म हो गई शराब तो सैनेटाइजर पी गए लोग, 7 की मौत, 2 कोमा में

पार्टी में खत्म हो गई शराब तो सैनेटाइजर पी गए लोग
पार्टी में खत्म हो गई शराब तो सैनेटाइजर पी गए लोग

खबर है कि पार्टी में शामिल हुए लोगों ने जो सैनेटाइजर पिया था उसमें 69% मेथनॉल था, जिसे महामारी के दौरान हैंड क्लीनर के तौर पर बेचा जा रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 11:53 AM IST
  • Share this:
मॉस्को. नशे की लत कितनी खतरनाक हो सकती है इसका उदाहरण रूस के तातिन्सकी जिले के तोमतोर गांव की पार्टी से लगाया जा सकता है. पार्टी के दौरान शराब खत्म हो जाने के कारण वहां मौजूद लोगों ने सैनेटाइजर पी लिया. सैनेटाइजर ​पीने के बाद पार्टी में आए लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. पार्टी में बेहोश हो रहे लोगों को किसी तरह अस्पताल पहुंचाया गया जहां 7 की मौत हो गई जबकि दो लोग कोमा में चले गए. खबर है कि पार्टी में शामिल हुए लोगों ने जो सैनेटाइजर पिया था उसमें 69% मेथनॉल था, जिसे महामारी के दौरान हैंड क्लीनर के तौर पर बेचा जा रहा था.

डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक रूस के तातिन्सकी जिले के तोमतोर गांव पार्टी के दौरान उस समय हंगामा मच गया जब वहां मौजूद लोग बेहोश होकर गिरने लगे. रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी लोग पार्टी में शराब की मांग कर रहे थे लेकिन शराब खत्म हो गई थी. इसके बाद वहां मौजूद कोई शख्स सैनेटाइजर की बोतल ले आया और लोग उसे ही पी गए. तबीयत बिगड़ने पर तीन की मौके पर ही मौत हो गई जकि 6 को एयरक्राफ्ट से क्षेत्रीय राजधानी याकुत्स्क ले जाया गया.

उपचार के दौराना 4 और लोगों की मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थाीनय पुलिस ने सैनिटाइजर से पॉइजनिंग का आपराधिक केस दर्ज किया गया है.
इसे भी पढ़ें :- पुतिन बोले- गरीबों के लिए भारत और चीन मिलकर करें रूसी कोरोना वैक्सीन का उत्पादन



इस घटना के बाद रूस की सरकार ने लोगों से अपील की है कि नशा करने के लिए सैनेटाइजर का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें. बता दें कि रूस में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं. रूस में अब तक कोरोना वायरस इन्फेक्शन के 20, 64,748 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 35,778 लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज