अफगानिस्तान में आत्मघाती बम धमाके में सात पुलिस अधिकारियों की मौत

अफगानिस्तान में आत्मघाती बम धमाके में सात पुलिस अधिकारियों की मौत
सांकेतिक तस्वीर

अफगानिस्तान में पुलिस के काफिले को निशाना बनाकर किये गए आत्मघाती बम धमाके (Bomb Explosion) में पुलिस कमांडर समेत चार अधिकारियों की मौत हो गई. एक अन्य हमले में तीन पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई.

  • Share this:
काबुल. अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में मंगलवार की सुबह पुलिस के काफिले को निशाना बनाकर किये गए आत्मघाती बम धमाके (Bomb Explosion) में पुलिस कमांडर समेत चार अधिकारियों की मौत  (Four Police Officer Died) हो गई. एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी. इसके अलावा देश के दक्षिण में हुए एक हमले में तीन अन्य पुलिस अधिकारियों की मौत (Three Police Officer Died) हो गई.

आत्मघाती बम धमाके में 11 लोग घायल हुए

प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी के अनुसार खेवा जिले के एक बाजार में हुए आत्मघाती बम धमाके में 11 लोग घायल हुए हैं, जिनमें नौ आम लोग और सुरक्षा बलों के दो सदस्य शामिल हैं. उन्होंने कहा कि मृतक कमांडर की पहचान मीर ज़मन के रूप में हुई है. तीन अन्य अधिकारी ज़मन के अंगरक्षक थे.



नांगरहार में तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूह सक्रिय
हालांकि अभी हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है, लेकिन अफगानिस्तान, विशेषकर नांगरहार में तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूह दोनों सक्रिय हैं. अफगानिस्तान में हाल ही में हिंसा में काफी वृद्धि हुई है और अधिकतर हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट से जुड़े स्थानीय समूहों ने ली है.

मई में एक हमले में हुई थी 32 लोगों की मौत

इससे पहले मई में इसी जिले में सरकार समर्थित मिलिशिया तथा पूर्व सिपहसालार के अंतिम संस्कार को निशाना बनाकर किये गए आत्मघाती बम हमले में 32 लोगों की मौत हो गई थी और 133 लोग घायल हो गए थे. मृतकों में प्रांतीय परिषद के एक सदस्य अब्दुल्ला लाला जान भी शामिल थे जबकि उनके जन प्रतिनिधि पिता नूर आगा घायल हो गए थे.

ये भी पढ़ें: पति ने पत्नी की हनीमून पर टैक्सी ड्राइवर को सुपारी देकर करवा दी हत्या

सड़क पार कर रहे 2 साल के बच्चे के ऊपर से गुजर गई कार, सिर्फ एक दांत टूटा, देखें VIDEO

अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को ही जाबुल प्रांत के शिनकिया जिले में पुलिस के काफिले पर हुए हमले में कम से कम तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. इस हमले के लिये तालिबान को जिम्मेदार बताया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज