पाकिस्‍तान में हुए दो आतंकी हमलों में गई सात सैनिकों की जान

पाकिस्‍तान में हुए दो आतंकी हमलों में गई सात सैनिकों की जान
आंतकियों ने फ्रंटियर कोर के एक वाहन को आईईडी विस्फोट से उड़ा दिया जिससे 7 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई. फाइल फोटो

घटना तड़के हुई जब सुरक्षा बल के जवान सीमा पर बाड़ लगाने का काम कर रहे थे. संसाधन संपन्न बलूचिस्तान पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिमी भाग में स्थित है और इसकी सीमा अफगानिस्तान और ईरान से लगती है. बलूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे बड़ा और सबसे गरीब प्रांत है. बलूच राष्ट्रवादी अक्सर सुरक्षा बलों को निशाना बनाते रहते हैं.

  • Share this:
कराची. पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में दो अलग अलग आतंकी हमलों में सात पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई. मंगलवार को जारी एक आधिकारिक वक्तव्य में यह जानकारी दी गई. पाकिस्तानी फौज के मीडिया विभाग अंतर-सेवा जन संपर्क (ISPR) ने कहा कि आंतकियों ने सोमवार रात को पीर गैब क्षेत्र में फ्रंटियर कोर के एक वाहन को आईईडी विस्फोट से उड़ा दिया जिससे पाकिस्तानी सेना के छह सैनिकों की मौत हो गई.

बलूचिस्तान के कैच इलाके में एक अलग घटना में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक अन्य सैनिक की मौत हो गई. घटना तड़के हुई जब सुरक्षा बल के जवान सीमा पर बाड़ लगाने का काम कर रहे थे. संसाधन संपन्न बलूचिस्तान पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिमी भाग में स्थित है और इसकी सीमा अफगानिस्तान और ईरान से लगती है. बलूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे बड़ा और सबसे गरीब प्रांत है. बलूच राष्ट्रवादी अक्सर सुरक्षा बलों को निशाना बनाते रहते हैं.

गौरतलब है कि फिलहाल अभी इस घटना पर कोई अहम जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन अक्‍सर यहां सीमा पर सुरक्षा बल निशाना बनते रहे हैं. यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई घटनाएं सामने आई हैं. दरअसल, यहां पाकिस्‍तान की सीमा अफगानिस्तान और ईरान से लगती है. हाल में लॉकडाउन में ढील देने के साथ ही इन सीमाओं को खोलने की बात कही गई थी. इसी के मद्देनजर इन सीमाओं पर सैनिक बाड़ लगाने का काम कर रहे थे. ठीक इसी समय यह हमला करके इन सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया गया.



ये भी पढ़ें -PAK : क्‍वारंटाइन कैंप से भागने पर 50 हजार जुर्माना, कैद की सजा



                 सऊदी अरब में क्‍यों चल रही है एक पुराने पेड़ को बचाने की मुहिम, जानिए

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading