बुरुंडी में सुरक्षा बलों और विद्रोहियों के बीच संघर्ष में कई लोगों की मौत

बुरुंडी में सुरक्षा बलों और विद्रोहियों के बीच संघर्ष

बुरुंडी विद्रोही समूह ‘रेड-ताबारा’ ने बताया कि सुरक्षा बलों के बुरुंडी क्षेत्र में घुसने के दौरान संघर्ष हुआ, हमने करीब 12 अधिकारियों को मार गिराया है.

  • Share this:
    नैरोबी. बुरुंडी (Burundi) में सुरक्षा बलों (Security Forces) और कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (Democratic Republic of Congo) के एक विद्रोही समूह के बीच संघर्ष में कई लोगों की मौत हो गई है. डीआर कांगो के पूर्व में सक्रिय बुरुंडी विद्रोही समूह ‘रेड-ताबारा’ ने बताया कि उनके बुरुंडी क्षेत्र में घुसने के दौरान संघर्ष हुआ. पुलिस ने बताया कि उन्होंने 14 अपराधियों को मार गिराया वहीं विद्रोहियों ने दावा किया कि उनकी गोलीबारी में करीब 12 अधिकारियों की मौत हुई है.

    देश के सुरक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को ट्वीट किया, डीआर कांगो के सशस्त्र अपराधियों के समूह को मार गिराया. उसने कहा कि 14 अपराधी मारे गए और उनके पास मौजूद 11 बंदूकों को जब्त कर लिया गया.

    मंत्रालय ने यह नहीं बताया कि किसी पुलिस आधिकारी की मौत हुई है या नहीं, लेकिन कई प्रत्यक्षदर्शियों एवं स्थानीय प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि कई की मौत हुई है. रेड ताबारा के एक अहम सदस्य ने अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर कहा कि पुलिस द्वारा दी गई मृतक संख्या पूरी तरह गलत है. उन्होंने कहा कि 12 पुलिसकर्मियों की मौत हुई और हमने एक सदस्य खोया और एक अन्य पकड़ा गया.

    स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विद्रोही अंतरराष्ट्रीय समयानुसार दोपहर साढ़े 11 बजे बुरुंडी पहुंचे. यह संघर्ष कई घंटे चला.

    ये भी पढ़ें : 

    तुर्की ने कहा: कुर्द लड़ाकों के खिलाफ लड़ाई शुरू करने की जरूरत नहीं

    दो आतंकवादियों के बारे में विश्वसनीय सूचना देने पर 15 लाख रुपये का नकद इनाम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.