लाइव टीवी

ये यूट्यूबर शेफ बिना कपड़ों के बनाती है खाना और कमाती है लाखों

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 10:42 PM IST
ये यूट्यूबर शेफ बिना कपड़ों के बनाती है खाना और कमाती है लाखों
यह फूड यूट्यूबर कई बार सिर्फ एप्रेन पहनकर खाने के वीडियोज बनाती हैं (वीडियो ग्रैब)

रूबी डे (Ruby Dey) सेक्सी कुकिंग वीडियोज (Sexy Cooking Videos) बनाकर यूट्यूब (Youtube) पर बहुत फेमस हो चुकी हैं. रूबी के चैनल पर अब तक 99 मिलियन व्यूज हो चुके हैं. वह अपने वीडियोज में सिर्फ एक एप्रेन (Apron) पहने रहती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 10:42 PM IST
  • Share this:
टेक्सास (अमेरिका). यूट्यूब (YouTube) पर सिर्फ सिलेब्रिटी शेफ (Celebrity Chef) ही करोड़ों नहीं कमा रहे. अब इस प्लेटफॉर्म पर कई सारे नौसिखिए खाना पकाने वाले भी आ चुके हैं और हर बार उनका खाना ही नहीं है जो दर्शकों का ध्यान खींच रहा होता है. किचन (Kitchen) के साथ अलग-अलग प्रयोग करके वे दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. और ऐसे ही सफल यूट्यूबर्स (YouTubers) में से एक हैं रूबी डे.

उनके चैनल (Channel) पर 4,64,000 से ज्यादा सब्सक्राइबर (Subscribers) और 99 मिलियन यानी 9 करोड़ 90 लाख से ज्यादा व्यूज हैं.

कई वीडियोज में पहने रहती हैं सिर्फ एप्रेन
टेक्सास (Texas) की इस महिला ने अपने लिए एक डेडिकेटेड फैनबेस तैयार कर लिया है. हाल ही में अपने अपलोड किए वीडियो में वे 'पम्पकिन मफिन्स' बनाती दिख रही हैं.

लेकिन ये महिला अपने खाना बनाने के वीडियोज में ज्यादातर मात्र एप्रेन (Apron) पहने रहती हैं. हालांकि कई लोग उनकी सेक्स अपील के चलते उनके वीडियोज की ओर आकर्षित होते हैं. यह बात उनके वीडियोज पर आए कमेंट्स से भी पता चलती है. लेकिन यूट्यूब की सनसनी रूबी कहती हैं ऐसा उनका आशय नहीं होता है.



वह जोर देती हैं कि वो हास्यास्पद और जानकारी भरे वीडियो (Video) बनाती हैं. उन्होंने डेली स्टार को बताया कि लोगों के खाना पकाने के लिए यह बड़ी प्रेरणा है.
Loading...

यूट्यूब ने डीमोनेटाइज कर दिया था रूबी का चैनल
इस दौरान ऐसा भी हुआ जब रूबी के चैनल पर सेक्सुअल वीडियो अपलोड हैं ऐसा मानते हुए यूट्यूब ने उनके चैनल को डीमोनेटाइज (Demonetise) कर दिया. यानी यहां से उनकी कमाई होनी बंद हो गई. इसके बाद उन्होंने अपने वीडियो पैट्रियॉन पेज पर पोस्ट करके पैसे कमाने शुरू कर दिए.

यह वेबसाइट फैन्स को हर महीने एक तय रकम अदा करने के लिए बाध्य करती है. इसके बदले में वे एक्सक्लूसिव फोटो और वीडियोज देख सकते हैं. यहां पर होने वाली कमाई का 5% यह वेबसाइट (Website) अपनी फीस काटकर बाकी अपने यहां मौजूद क्रिएटर को दे देती है. यहां पर वे अलग-अलग फीस के पैक बनाकर अपने फैन्स को सब्सक्रिप्शन के लिए देती हैं. इससे वे हर महीने लाखों रुपये कमा रही हैं.

यह भी पढ़ें: शराब के नशे में धुत कपल चलती ट्रेन में करने लगा सेक्स, CCTV में कैद हुई घटना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 9:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...