Home /News /world /

पाकिस्तान को अलग-थलग करने का भारत का सपना कभी नहीं पूरा होगा: महमूद कुरैशी

पाकिस्तान को अलग-थलग करने का भारत का सपना कभी नहीं पूरा होगा: महमूद कुरैशी

(फाइल फोटो- शाह मेहमूद कुरैशी)

(फाइल फोटो- शाह मेहमूद कुरैशी)

महमूद कुरैशी ने ये बातें इस्लामाबाद के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा. उन्होंने इस दौरान कहा कि पाकिस्तान को अलग-थलग करने का भारत का सपना कभी पूरा नहीं होगा.

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव कम नहीं हो रहा है. इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मंच पर अलग-थलग नहीं कर सकता.

    महमूद कुरैशी ने इस्लामाबाद के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए ये बातें कही. उन्होंने इस दौरान कहा कि पाकिस्तान को अलग-थलग करने का भारत का सपना कभी पूरा नहीं होगा. उन्होंने बताया कि आने वाले समय में कुछ विदेशी प्रतिनिधि पाकिस्तान आने वाले हैं. हालांकि, इस दौरान कुरैशी ने यह भी कहा है कि वह भारत के साथ संघर्ष के पक्ष में नहीं हैं.

    गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर माहौल बनाने की अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं. वहीं पाकिस्तान ने भी अपने मित्र देशों के साथ संपर्क साधना शुरू कर दिया है. इस मद्देनजर पहले भी कुरैशी संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखकर भारत की शिकायत कर चुके हैं.

    (यह भी पढ़ें: देश और दुनिया की दस बड़ी खबरें जो आज आपको जाननी चाहिए)

    हाल ही में यूएन को लिखी अपनी चिट्ठी में कुरैशी ने भारत पर आरोप लगाया था कि वह क्षेत्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने का काम कर रहा है. पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बढ़ते दबाव के बीच कुरैशी लगातार भारत पर युद्ध उन्माद का आरोप लगा रहे हैं. बीते रविवार को उन्होंने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनका देश शांति चाहता है लेकिन भारत 'युद्ध उन्माद' पैदा कर रहा है.

    कुरैशी ने कहा था कि अगर भारत को लगता है कि वह पाकिस्तान को दबाव में ला सकता है या हम पर हमला कर सकता है तो उसे इस धारणा को छोड़ देना चाहिए क्योंकि यह राष्ट्र एक मुट्ठी की तरह एकजुट है. उन्होंने भारत को गीदड़भभकी देते हुए कहा था कि वह पाकिस्तान को बुरी नजर से देखने की भी मत सोचे. गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे. इसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: CRPF, Imran khan, India pakistan, Pakistan, Pm narendra modi, Pulwama attack

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर