होम /न्यूज /दुनिया /China Covid-19: शंघाई में कोविड संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में आए 16 नए मामले, 128 बिना लक्षण वाले केस

China Covid-19: शंघाई में कोविड संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में आए 16 नए मामले, 128 बिना लक्षण वाले केस

चीन में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले. (फोटो रॉयटर्स)

चीन में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले. (फोटो रॉयटर्स)

China Covid-19 Update: शंघाई में विरोध प्रदर्शन के बाद, रविवार को कोरोना वायरस के 16 नए मामले आए और 128 बिना लक्षण वाल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

चीन के शंघाई में एक दिन में आए 16 नए मामले और 128 बिना लक्षण वाले केस
शनिवार को 39,791 नए संक्रमणों में 3,709 लक्षण वाले मामले और 36,082 बिना लक्षण के
सख्त कोविड पॉलिसी के खिलाफ शनिवार रात को शंघाई सहित कई शहरों में हुए प्रदर्शन

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस संक्रमण ने तेज रफ्तार पकड़ ली है. शंघाई में शनिवार को सख्त कोविड पॉलिसी के खिलाफ प्रदर्शन के बाद रविवार को राज्य में 16 नए कोविड मामले दर्ज हुए हैं, जो पिछले दिन के मुकाबले अधिक हैं. जबकि 128 बिना लक्षण वाले मामले दर्ज हुए, जो पिछले दिन के 119 से अधिक हैं. बता दें कि चीन में लगी सख्त कोविड पॉलिसी के खिलाफ शनिवार रात को शंघाई सहित कई शहरों में लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. लोगों ने सरकार के खिलाफ भी नारेबाजी की. शंघाई में एक भीड़ ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और उसके नेता शी जिनपिंग से पद छोड़ने की भी मांग की.

स्थानीय सरकार के अधिकारियों ने कहा, “चीन की राजधानी बीजिंग ने रविवार को 840 नए कोविड मामलों को दर्ज किया. साथ ही 3,048 बिना लक्षण वाले मामलों को भी रिपोर्ट किया.” चीन में आए दिन दर्ज किए जा रहे रिकॉर्ड उच्च स्तर मामलों ने दुनिया की चिंता बढ़ा दी है. देश ने 26 नवंबर को 39,791 नए कोविड -19 संक्रमणों की सूचना दी, जिनमें से 3,709 लक्षण वाले थे और 36,082 बिना लक्षण के थे. 

चीन में फिर कोरोना बेलगाम: एक दिन में रिकॉर्ड 31 हजार से ज्यादा केस, लगाना पड़ा लॉकडाउन

सख्त कोविड नियमों के खिलाफ सबसे पहले पश्चिमी चीन में झिंजियांग प्रांत की राजधानी उरुमकी में शुक्रवार को लोगों का गुस्सा भड़का था. इसके बाद सड़क पर एक विरोध प्रदर्शन किया गया. वहां एक दिन पहले एक अपार्टमेंट में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए थे. कई चीनी लोगों का कहना है कि कोविड प्रतिबंधों के कारण लोगों को अपने घरों से भागने में कठिनाई हुई थी. जिसके कारण उनकी मौत हो गई. इसके बाद पूरे देश में कई शहरों में सख्त कोविड नियमों के खिलाफ गुस्सा भड़क उठा.

Tags: Coronavirus in China, Covid 19 Alert

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें