लाइव टीवी

शशि थरूर बने ब्रिटिश कपंनी के रणनीतिक सलाहकार

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 11:23 AM IST
शशि थरूर बने ब्रिटिश कपंनी के रणनीतिक सलाहकार
ब्रिटिश कपंनी के रणनीतिक सलाहकार बने शशि थरूर

सीटीडी एडवाइर्स (CTD Advisors) ने बताया कि थरूर अपने ग्राहकों को परदे में रहकर काम करने, विपरीत राजनीति और रेगुलेटरी एनवायरमेंट में काम करने और अपनी प्रतिष्ठा एवं छवि को होने वाले संभावित नुकसान को मैनेज करने संबंधी रणनीतिक सलाह देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 11:23 AM IST
  • Share this:
लंदन. कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद (Senior Congress Party MP) और प्रतिष्ठित लेखक शशि थरूर ने मंगलवार को बताया कि वे ब्रिटिश परामर्श कंपनी (UK-based Advisory Firm) से बतौर सलाहकार जुड़े हैं. कंपनी के अन्य सलाहकारों में ब्रिटिश विशेषज्ञ और पूर्व राजनीतिज्ञ शामिल हैं. सीटीडी एडवाइर्स ने बताया कि थरूर अपने ग्राहकों को परदे में रहकर काम करने, विपरीत राजनीति और नियामकीय वातावरण में काम करने और अपनी प्रतिष्ठा एवं छवि को होने वाले संभावित नुकसान का प्रबंधन करने संबंधी रणनीतिक सलाह देंगे.

वह ब्रिटेन के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (UK National Security Advisor) सर मार्क लिआल ग्रांट, ब्रिटिश डिफेंस इंटेलिजेंस के पूर्व प्रमुख क्रिस निकोल्स और फ्रेंड्स ऑफ इज़राइल ग्रुप के मानद अध्यक्ष लॉर्ड स्टुअर्ट पोलाक के साथ मिलकर एक टीम के साथ काम करेंगे. ये लोग पहले से ही इस टीम का हिस्सा हैं.

थरूर ने कहा लो कॉरपोरेट कूटनीति, प्रभावी बातचीत और सॉफ्ट पावर रणनीति, इन दिनों काम करने के महत्वपूर्ण व्यावसायिक उपकरण हैं. सीटीडी एडवाइर्स की स्थापना पिछले साल पूर्व ब्रिटिश बैंकर और व्यापार रणनीतिकार शोएब बाजवा ने वैश्विक पहुंच के साथ लंदन स्थित अंतर्राष्ट्रीय मामलों की सलाहकार फर्म के रूप में की थी.

यह निजी इक्विटी फर्मों, निगमों, हेज फंड, वित्तीय संस्थानों, उच्च निवल मूल्य (एचएनडब्ल्यू) परिवारों को रणनीतिक निर्णय लेने और चुनौतीपूर्ण, अपारदर्शी स्थितियों के आसपास अपना रास्ता नेविगेट करने में मदद करने के लिए रणनीतिक सलाह प्रदान करता है.

सीटीडी के सलाहकार संस्थापक और सीईओ, बाजवा ने कहा कि ये रोमांचक समय हैं, शशि हमारे विश्वसनीय सलाहकारों में से एक होने के नाते हमारे ग्राहकों को संकट, कम्युनिकेशन स्ट्रेटजी और भू-आर्थिक चुनौतियों के लिए अपनी सलाह देंगे. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : स्पीकर ने कहा, श्रीलंका में हो सकते मध्यावधि संसदीय चुनाव 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 11:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...