होम /न्यूज /दुनिया /शहबाज शरीफ का ऑडियो क्लिप वायरल, अधिकारी से कह रहे- 'मरियम ने कहा है...दामाद की मदद करनी है'

शहबाज शरीफ का ऑडियो क्लिप वायरल, अधिकारी से कह रहे- 'मरियम ने कहा है...दामाद की मदद करनी है'

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की एक अधिकारी के साथ बातचीत का ऑडियो क्लिप वायरल है, जिसमें वह मरियम के दामाद की मदद करने की बात कह रहे हैं. (FIle Photo)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की एक अधिकारी के साथ बातचीत का ऑडियो क्लिप वायरल है, जिसमें वह मरियम के दामाद की मदद करने की बात कह रहे हैं. (FIle Photo)

ऑडियो क्लिप में एक व्यक्ति की आवाज (पीटीआई जिसे शहबाज शरीफ की आवाज बता रही है) सुनी जा सकती है, जो कह रहा है...'मरियम न ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कह रहे...मरियम ने मुझे दामाद की मदद करने के लिए कहा है
बिजली संयंत्र के लिए भारत से मशीनरी मंगाने में राहील की मदद करने की बात हो रही
राहील, मरियम नवाज शरीफ के दामाद हैं जिनके बारे में ऑडियो क्लिप में बात हो रही

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर अपने एक रिश्तेदार को किसी सरकारी महकमे में सेट करने का आरोप लग रहा है. शनिवार को प्रधानमंत्री और एक सरकारी अधिकारी के बीच कथित बातचीत का आॅडियो लीक होने के बाद से इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने शहबाज शरीफ और मरियम नवाज के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फवाद चौधरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शहबाज शरीफ की बातचीत की 2 मिनट से अधिक की ऑडियो रिकॉर्डिंग साझा की है. इसके आधार पर उन्होंने दावा किया है कि प्रधानमंत्री अपने परिवार व व्यावसायिक हितों को देश के हितों से आगे रखते हैं.

ऑडियो क्लिप में एक व्यक्ति की आवाज (पीटीआई जिसे शहबाज शरीफ की आवाज बता रही है) सुनी जा सकती है, जो कह रहा है…’मरियम नवाज शरीफ ने मुझे भारत से बिजली संयंत्र मशीनरी के आयात में अपने दामाद राहील की मदद करने के लिए कहा है.’ पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन के अनुसार ऑडियो क्लिप में अधिकारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है….’अगर हम ऐसा करते हैं, तो जब यह मामला ईसीसी और कैबिनेट में जाएगा, तो हमें बहुत आलोचना का सामना करना पड़ेगा.’ इस पर प्रधानमंत्री की कथित आवाज को यह कहते हुए सुना जा सकता है…’दामाद मरियम नवाज को बहुत प्रिय है. उन्हें इस बारे में बहुत तार्किक रूप से बताएं और फिर मैं उनसे बात करूंगा.’

राहील मरियम नवाज शरीफ के दामाद हैं
डॉन के अनुसार, वही आवाज अधिकारी के साथ इस धारणा से भी सहमति जताती है कि यह सरकार की छवि के लिए बुरा होगा और विशेष रूप से राजनीतिक परेशानी का कारण बन सकता है. आपको बता दें कि मरियम नवाज की बेटी मेहरुन्निसा ने दिसंबर 2015 में उद्योगपति चौधरी मुनीर के बेटे राहील से शादी की थी. मरियम, पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी हैं. डॉन की खबर के मुताबिक, ऑडियो क्लिप के अंत में पूर्व न्यायाधीश जस्टिस मकबूल बाकिर का जिक्र है, जिनको राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (National Accountability Bureau) का अगला प्रमुख माना जा रहा था.

अधिकारी को दो मीडियाकर्मियों के सुझाव के बारे में भी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को को बताते हुए सुना जा सकता है, जिसमें वह एनएबी अध्यक्ष पद के लिए पूर्व न्यायाधीश जस्टिस मकबूल बाकिर के नाम पर विचार नहीं करने के लिए कह रहा है. अधिकारी शहबाज शरीफ को एनएबी के पूर्व प्रमुख जावेद इकबाल (जो एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश भी थे) के साथ अनुभवों की याद दिलाता था, जिन्हें तबकी पीएमएल-एन सरकार द्वारा नियुक्त किया गया था. पीएम और अधिकारी के बीच यह कथित बातचीत वायरल ऑडियो की एक टाइमलाइन तय करने में भी मदद करता है, क्योंकि एनएबी प्रमुख की नियुक्ति का मामला लगभग दो महीने पहले चर्चा में था.

Tags: International news, Pakistan, Pakistan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें