डोनाल्‍ड ट्रंप के होटल पर लिखा- 'Shithole', डाली गंदगी की इमोजी

अमेरिका के वाशिंगटन में स्थित डोनाल्ड ट्रंप का होटल एक नए ही रंग में नजर आ रहा है. दरअसल होटल के प्रवेश द्वार पर लोगों को रिझाने के लिए कुछ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है. इतना ही नहीं इसके अलावा विवादास्पद इमोजी का भी इस्तेमाल किया गया है.

News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 11:26 PM IST
डोनाल्‍ड ट्रंप के होटल पर लिखा- 'Shithole', डाली गंदगी की इमोजी
डोनाल्ड ट्रंप का होटल Image: Twitter
News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 11:26 PM IST
वाशिंगटन में डोनाल्ड ट्रंप का होटल एक नए ही रंग में नजर आ रहा है. दरअसल ट्रंप की नीतियों के विरोधस्‍वरूप होटल के प्रवेश द्वार पर लाइट से आपत्तिजनक शब्द लिखे गए. इतना ही नहीं इसके अलावा विवादास्पद इमोजी का भी इस्तेमाल किया गया.

एक अमेरिकन आर्टिस्ट ने वीडियो प्रोजेक्टर की मदद से ट्रंप के होटल पर 'शिटहोल' जैसे शब्द लिखे.  साथ ही एंट्री गेट पर इससे जुड़े दूसरे मैसेज भी देखने को मिले. होटल के एंट्री गेट पर लिखा था- 'डीसी में रहने के लिए घर नहीं है? रहने के लिए एक जगह की तलाश है? तो हमारे 'शिटहोल' को ट्राई करें.'

ये सब अमेरिकी आर्टिस्ट रॉबिन बेल ने किया. रॉबिल बेल वीडियो प्रोजेक्शन कंपनी बेल विजुअल्स के संस्थापक हैं. अपने काम को दुनिया भर में पॉपुलर बनाने के लिए उन्होंने इसका वीडियो सोशल मीडिया  पर भी पोस्ट किया है.



वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक उन्होंने 40 मिनट तक अपने प्रोजेक्टर को होटल की दीवारों पर केंद्रित किया. पेरिस्कोप ने अमेरिका राष्ट्रपति को जाने-माने जातिवादी और नाजियों के शुभचिंतक के रूप में भी ब्रांड किया.

बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 'शिटहोल' शब्द का इस्तेमाल अमेरिका में दूसरे देशों ने आने वाले उन प्रवासियों के लिए करते हैं जिन्हें वो अपने देश नहीं आने देना चाहते. अमेरिकी राष्ट्रपति ने पिछले हफ्ते ही इमिग्रेशन पॉलिसी पर चर्चा करते हुए कहा था कि क्यों 'शिटहोल' देशों से आने वाले लोग यहां आते हैं. उनका इशारा हैती, एल सल्वाडोर और दूसरे अफ्रीकी देशों की ओर था.

हालांकि इस शब्द के इस्तेमाल से डोनाल्ड ट्रंप इनकार करते रहे हैं लेकिन एक अमेरिकी सीनेटर ने डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इस शब्द के इस्तेमाल की पुष्टि की थी.

ये भी पढ़ें-
ट्रंप के बयान से नाराज अफ्रीकी देशों ने की माफी की मांग
ब्रिटिश सरकार ने नहीं दिखाया 'प्‍यार' तो ट्रंप ने रद्द की ब्रिटेन यात्रा 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर