प्रिंसेज डायना का पुनर्जन्म है चार साल का यह बच्चा? राजकुमारी से जुड़ी हर बात है याद

डेविड के मुताबिक बिली को डायना की जिंदगी की सारी बातें मालूम हैं. बिली, प्रिंस विलियम और हैरी को अपना बेटा मानता है.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 9:06 AM IST
प्रिंसेज डायना का पुनर्जन्म है चार साल का यह बच्चा? राजकुमारी से जुड़ी हर बात है याद
चार साल का बच्चा प्रिंसेज डायना का है पुनर्जन्म, राजकुमारी से जुड़ी हर जानकारी है पता
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 9:06 AM IST
आपने फिल्मों में पुनर्जन्म की कहानी तो बहुत देखी होगी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में आए एक ऐसे ही मामले ने हर किसी को हैरान कर दिया. दरअसल ऑस्ट्रेलिया में चार साल के एक बच्चे के पिता ने दावा किया है कि उनका बेटा ब्रिटेन की प्रिंसेज डायना का पनर्जन्म है. इस बच्चे का नाम बिली कैंपेबल है. बिली का जन्म डायना की मौत के 18 साल बाद हुआ है. पेशे से टीवी एंकर डेविड कैंपबल के मुताबिक उनके बेटे को वो सारी घटनाएं याद हैं जो डायना के साथ हुई थीं. बिली ऐसी-ऐसी जगहों के बारे में पहले से जानता है, जहां वह कभी गया ही नहीं है. यहां तक की बिली को 31 अगस्‍त 1997 की वो घटना भी पूरी तरह से याद है जब प्रिंसेज डायना की सड़क हादसे में मौत हो गई थी.

ब्रिटेन के अखबार 'द सन' ने छपे एक लेख में बताया गया है कि बिली के पिता जब स्टेलर मैग्जीन के लिए कॉलम लिख रहे थे, तब उन्होंने कई चौंकाने वाली बात सबके सामने रखी. उन्‍होंने लिखा, बिली जब केवल दो साल का था उस वक्त उसने एक कार्ड की ओर इशारा करते हुए कहा कि देखो यह मैं हूं, जब मैं एक राजकुमारी था. इस कार्ड में जो फोटो बनी थी वह प्रिंसेज डायना की थी. डेविड कैंपबल ने कहा कि प्रिंसेज डायना के बारे में उनका बेटा वो सब जानता है जिसके बारे में शायद ही किसी को पता हो.



 


Loading...



View this post on Instagram




 

We went to Vivid. It rained. It was fun. #billyandbetty #leo


A post shared by David Campbell (@davidcampbell73) on






डेविड के मुताबिक बिली को डायना की जिंदगी की सारी बातें मालूम हैं. बिली, प्रिंस विलियम और हैरी को अपना बेटा मानता है. जब कभी भी बिली से बात करता है तो दोनों भाइयों के बारे में ऐसे जिक्र करता है जैसे वो उसके बेटे हों. जो बात डेविड को हैरान करती है वह डायना के भाई जॉन के बारे में बिली का बात करना है. जॉन की मौत बिली के जन्म के कुछ समय बाद हुई थी लेकिन बिली को जॉन से जुड़ी सभी बातें पता हैं.



 




View this post on Instagram




 

A couple of farm hands #billyandbetty #twins


A post shared by David Campbell (@davidcampbell73) on






दर्दनाक कार हादसे की है हर जानकारी
डेविड ने बताया कि उनके बेटे बिली को प्रिंसेज डायना से जुड़े कार हादसे की हर जानकारी है. बिली की मां ने जब उसे डायना की फोटो दिखाई तो उसने कहा, यह तो मैं हूं एक राजकुमारी के तौर पर. फिर एक दिन साइरन की आवाज सुनाई दी और मैं राजकुमारी के तौर पर नहीं रह गया था.

महल के इंटीरियर के बारे में बताता है
कैंपबेल फैमिली को बिली की किसी भी बात पर पहले विश्वास नहीं हुआ. लेकिन एक दिन उसने महारानी एलिजाबेथे के क्रिसमस रेजीडेंस बालमोराल के इंटीरियर के बारे में बताना शुरू किया. उसने वहां से जुड़ी जो जानकारी दी वो बिल्कुल सही थी. डेविड ने बताया कि बिली कहता है कि जब वह प्रिंसेज डायना था तो अक्सर वह एक किले में जाया करता था. बिली ने उस महल के बारे में बताया जो यूनिकॉर्न हैं और इसे बालमोराल के तौर पर जानते हैं.
First published: July 21, 2019, 8:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...