ऑस्ट्रेलिया पहुंचे पंजाब के पूर्व मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन, शख्स ने फेंका जूता

मलूका यहां किंग कबड्डी के आयोजकों के साथ जैसे ही मंच पर पहुंचे, वहां मौजूद प्रदर्शनकारियों ने उनकी इस टिप्पणी का हवाला देते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी.

News18Hindi
Updated: April 9, 2018, 11:35 AM IST
News18Hindi
Updated: April 9, 2018, 11:35 AM IST
शिरोमणि अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका को ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न शहर में रविवार को एक कबड्डी मैच के दौरान कुछ सिख ग्रुप्स द्वारा विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मलूका को यहां मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, जहां एक प्रदर्शनकारी ने उनकी तरफ जूता भी फेंका. ये घटना मैच के दौरान घटी और मलूका को वहां से निकलना पड़ा.

दरअसल ये प्रदर्शनकारी वर्ष 2015 में सिख धर्मग्रंथ की बेअदबी के बाद मलूका की कथित टिप्पणी से नाराज़ थे. उनका आरोप था कि इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद मलूका ने कथित रूप से लोगों को दिवाली मनाने के लिए कहा था.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मलूका यहां किंग कबड्डी के आयोजकों के साथ जैसे ही मंच पर पहुंचे, वहां मौजूद प्रदर्शनकारियों ने उनकी इस टिप्पणी का हवाला देते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. देखते ही देखते ही प्रदर्शनकारियों की संख्या काफी बढ़ और स्टेडियम में हंगामा शुरू हो गया. इसी दौरान किसी प्रदर्शनकारी ने मंच पर मलूका की जूता भी उछाला, हालांकि वह इससे बच गए.

पंजाब के पूर्व मंत्री और शिअद के किसान विंग के प्रमुख मलूका इस हंगामे के कारण तुरंत ही वहां से वापस चले गए. विरोध प्रदर्शन को लेकर आए वीडियो में मलूका पुलिस सुरक्षा के बीच स्टेडियम छोड़ते हुए दिख रहे हैं.

और भी देखें

Updated: September 19, 2018 12:01 PM ISTVIDEO- CM ममता बनर्जी ने पियानो पर छेड़ी 'हम होंगे कामयाब' की धुन
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर