लाइव टीवी
Elec-widget

एयरपोर्ट पर बैग संभालने वाले ने गुस्से में बदल दिए सामानों के टैग, काटेगा 20 दिनों की जेल

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 4:37 PM IST
एयरपोर्ट पर बैग संभालने वाले ने गुस्से में बदल दिए सामानों के टैग, काटेगा 20 दिनों की जेल
सिंगापुर का चांगी एयरपोर्ट दुनिया के सबसे बिजी एयरपोर्ट्स में से एक है (फाइल फोटो, AFP)

ते बून केह (Tay Boon Keh) ने इन टैग्स को नवंबर, 2016 से फरवरी, 2017 के बीच बदला था. ऐसा उसने इसलिए किया था क्योंकि काम ज्यादा होने के चलते उसकी और स्टाफ भर्ती (Additional Staff) करने की मांग मानी नहीं जा रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 4:37 PM IST
  • Share this:
सिंगापुर. एक बैग संभालने वाले को 20 दिनों की जेल हो गई है क्योंकि उसने सिंगापुर (Singapore) के सिटी-स्टेट एयरपोर्ट (City-State's Airport) पर करीब 300 सूटकेस (Suitcase) के टैग बदल दिए थे. जिसके चलते वे सूटकेस दुनियाभर में अलग-अलग जगहों पर पहुंच गए.

ते बून केह (Tay Boon Keh) नाम का यह शख्स 66 साल का है, जो दुनिया के सबसे बिजी हवाई अड्डों में से एक चांगी एयरपोर्ट (Changi Airport) पर सामान संभालने का काम करते थे. अब उन्हें 286 बैगों के टैग बदलने का दोषी पाया गया है. यह अदला-बदली उन्होंने नवंबर, 2016 से फरवरी, 2017 के बीच की थी. ऐसा उसने निराशा और गुस्से के चलते किया था. दरअसल ते बून केह कई बार एयरपोर्ट पर और स्टाफ भर्ती किए जाने की मांग कर चुके ते लेकिन जब उनकी मांग को नहीं माना गया तो उन्होंने निराशा और गुस्से के चलते ऐसा कदम उठा लिया. इस बात का खुलासा उन्होंने एक जिला न्यायालय की सुनवाई के दौरान किया.

दुनियाभर में इन गलत जगहों पर पहुंचे सूटकेस
ते बून केह ने जब सूटकेस के टैग बदले तो इससे उन सूटकेस को जहां पर जाना था वे उस जगह के बजाए दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में पहुंच गए. जिन शहरों में से ये सूटकेस पहुंचने थे, जैसे- पर्थ, मनीला, फ्रैंकफर्ट, लंदन (London) और सैन फ्रांसिस्को आदि की बजाए गलत जगहों पर पहुंच गए. कोर्ट की सुनवाई के दौरान यह बात सामने आई कि इससे इन एयरपोर्ट पर मौजूद लोग प्रभावित हुए. ये बैग उन यात्रियों के थे जो कि चांगी एयरपोर्ट से सिंगापुर एयरलाइन्स (Singapore Airlines) या उसकी स्थानीय शाखा सिल्कएयर के जरिए यात्रा कर रहे थे.

कोर्ट ने अपनी सुनवाई के दौरान यह भी माना है कि ते बून केह एक ऐसी बड़े डिप्रेसिव डिसऑर्डर (Major Depressive Disorder) से गुजर रहे हैं, जिसके चलते उन्होंने यह अपराध किया.

इस अदला-बदली के हो सकते थे गंभीर और बुरे परिणाम- सरकारी वकील
लेकिन कानूनी वकील (State Prosecutors) ने दावा किया है कि उनकी वर्तमान दशा को दिखाते हुए जो भी सबूत पेश किए गए हैं वे उनके अपराध करने की प्रवृत्ति का कारण बनते नहीं दिखते हैं क्योंकि उसका अपने बाकी कार्यकलापों पर नियंत्रण है.
Loading...

वकील थियाम जिया मिन ने कहा है कि 'संभवत:' टैग्स की इस अदला-बदली के बहुत गंभीर और बुरे परिणाम हो सकते थे. ऐसा हो सकता था कि कोई अपने सूटकेस में दवाएं लेकर जा रहा हो और उसे अपनी दवाएं न मिल सकें. चांगी एयरपोर्ट (Changi Airport) से पिछले साल करीब 6 करोड़ 56 लाख यात्रियों ने यात्रा की थी.

यह भी पढ़ें: यात्रियों का मनोरंजन करने के लिए सैन फ्रेन्सिस्को एयरपोर्ट पर तैनात ये सुअर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...