लाइव टीवी

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इस सरकारी अस्पताल में होगा फ्री इलाज

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 9:43 AM IST
कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इस सरकारी अस्पताल में होगा फ्री इलाज
सरकारी अस्पताल में होगा मरीजों का मुफ्त इलाज

सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय (Singapore Health Ministry) ने कहा कि वह अपने नागरिकों के लिए हर व्यवस्था करेगी. इस घातक वायरस से संक्रमित रोगियों का सरकारी अस्पतालों में फ्री में इलाज किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 9:43 AM IST
  • Share this:
सिंगापुर. जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) चीन से दुनियाभर के देशों में फैल चुका है. इससे अकेले चीन में 1300 लोगों की मौत हो गई है. अभी तक 60,000 मामले को पुष्टि हुई है. चीन के बाद कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सिंगापुर (Singapore) में देखें गये हैं. अभी तक यहां पर वायरस के 50 मामले सामने आ चुके हैं. जिसकी वजह से सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि वह अपने नागरिकों के लिए हर व्यवस्था करेगी. इस घातक वायरस से संक्रमित रोगियों का सिंगापुर के सरकारी अस्पतालों में फ्री इलाज कराया जाएगा.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा, 'सरकार सार्वजनिक अस्पतालों में ऐसे मरीजों के बिल का भुगतान किया जाएगा जो इस वायरस से पीड़ित हैं.' सिंगापुर में कोरोना का पहला मामला 23 जनवरी को सामने आया था, जिसके बाद से ही वहां कि सरकार सतर्क हो गई.

कोरोना के डर से बैंक ने कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजा
सिंगापुर के एक बैंक ने उसके सभी कर्मचारियों को वायरस के प्रकोप के चलते छुट्टी पर भेज दिया है. कर्मचारियों को घर से ही काम करने के निर्देश दिए गए हैं. ये निर्णय उस समय लिया गया जब बैंक का एक कर्मचारी संक्रमित पाया गया. डीबीएस बैंक के इस कर्मचारी की मंगलवार को जांच की गई थी और बुधवार को उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला.



इस बैंक का दफ़्तर मरीना बे फाइनेंशियल सेंटर में 43वीं मंजिल पर है, इसमें 300 कर्मचारी काम करते हैं. बैंक ने एक बयान ज़ारी कर कहा है, ''सावधानी बरतते हुए प्रभावित फ्लोर खाली करके सभी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए बोल दिया गया है.'' इसके अलावा ये भी पता लगाया जा रहा है कि संक्रमित कर्मचारी और किन लोगों के संपर्क में आया है. साथ ही इमारत में बाथरूम और लिफ़्ट जैसी जगहों को कीटाणुरहित किया गया है.

फॉर्मूला रेस स्थगित
वहीं, वायरस के ख़तरे को देखते हुए चीन में 19 अप्रैल को होने वाली फॉर्म्यूला वन रेस को भी स्थगित कर दिया गया है.



सिंगापुर ने वायरस के ख़तरे को देखते हुए पिछले हफ़्ते ऑरेंज अलर्ट ज़ारी कर दिया है. इसका मतलब है कि बीमारी गंभीर स्तर पर है और आसानी से एक व्यक्ति से दूसरे में फ़ैल रही है.

ये भी पढ़ें: जापान के क्रूज़ जहाज में 39 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 9:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर