लाइव टीवी

धार्मिक सद्भावना के लिए सिंगापुर के मंत्री ने हिंदू नेताओं की प्रशंसा की

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 9:42 AM IST
धार्मिक सद्भावना के लिए सिंगापुर के मंत्री ने हिंदू नेताओं की प्रशंसा की
सिंगापुर के मंत्री ने हिंदू नेताओं की प्रशंसा की

सिंगापुर के मंत्री ने हिंदू एंडोवमेंट बोर्ड' (Hindu Endowment Board) की 50वीं वर्षगांठ पर धार्मिक सद्भावना को प्रोत्साहित करने में सक्रिय भूमिका के लिए हिंदू सामुदायिक नेताओं की प्रशंसा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 9:42 AM IST
  • Share this:
सिंगापुर. सिंगापुर (Singapore) के एक वरिष्ठ मंत्री थरमन शणमुगारत्नम (Tharman Shanmugaratnam) ने रविवार को 'हिंदू एंडोवमेंट बोर्ड' (Hindu Endowment Board) की 50वीं वर्षगांठ पर धार्मिक सद्भावना को प्रोत्साहित करने में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए हिंदू सामुदायिक (Hindu community) नेताओं की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि आधुनिक दुनिया में जातीय एवं धार्मिक तनाव काफी बढ़ गया है.

उन्होंने समुदाय के साथ काम कर रहे स्वयंसेवकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि कई लोगों ने 'आप जो देख रहे हैं उन चीजों को बेहतर बनाने और हिंदुओं का जीवन बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है.' मंत्री ने कहा कि एचईबी और हिंदू सलाहकार बोर्ड ने पिछले कुछ वर्षों में हिंदू समुदाय को चुपचाप, स्थायी और अत्यंत महत्वपूर्ण नेतृत्व मुहैया कराया है.

इस कार्यक्रम में समुदाय के विकास में योगदान देने के लिए दोनों बोर्डों के 80 से अधिक पूर्व एवं मौजूदा सदस्यों को सम्मानित किया गया. इस बीच, भारतीय विरासत केंद्र ने तमिल समुदाय की 200 साल पुरानी मौजूदगी, इतिहास और संस्कृति को दर्शाने के लिए सिंगापुर में एक प्रदर्शनी भी आयोजित की.

द न्यूज पेपर ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि पेरुमल मंदिर सबसे पुराने हिंदू मंदिरों में से एक है, जिसके नवीनीकरण के लिए सिंगापुर हिंदू समुदाय की सेवा करते हुए, बाला सुब्रमणियन घर-घर जाकर श्री श्रीनिवास धन एकत्र कर रहे थे.

102 साल के बाला सिंगापुर में पहले एशियाई पोस्टमास्टर-जनरल थे. उन्होंने अपने जीवन के खाली समय को सामुदायिक परियोजनाओं जैसे कि श्री शिव मंदिर के पुन निर्माण के लिए समर्पित किया था. बाला ने कहा कि समुदाय ने एक लंबा रास्ता तय किया है, मुझे इस बात पर गर्व है कि हमने वर्षों से जरूरतमंद लोगों के लिए जो किया वह एक स्वैच्छिक कार्य है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : चीन और पाक के बीच दूरियां पैदा करना चाहता है अमेरिका: चीनी विदेश मंत्रालय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 9:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...