Home /News /world /

संक्रमण रोकने के लिए सिंगापुर में लॉकडाउन लगेगा या नहीं, पीएम ने दिया ये जवाब

संक्रमण रोकने के लिए सिंगापुर में लॉकडाउन लगेगा या नहीं, पीएम ने दिया ये जवाब

ली सीन लूंग

ली सीन लूंग

सिंगापुर में अनिश्चितकालीन लॉकडाउन में नहीं रह सकता है जिससे जनजीवन ठहर जाए, लेकिन ऐसा भी नहीं होने दिया जा सकता कि हालात बेकाबू हो जाएं.

    सिंगापुर. सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने कहा है कि देश अनिश्चितकालीन लॉकडाउन में नहीं रह सकता है जिससे जनजीवन ठहर जाए, लेकिन ऐसा भी नहीं होने दिया जा सकता कि हालात बेकाबू हो जाएं.

    ली ने शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘हमें इन परिस्थितियों का सामना करते हुए कोविड-19 के साथ सुरक्षित जीवन जीना होगा.’ सिंगापुर के बहु-मंत्रालयी कार्यबल ने शनिवार को सिंगापुर को प्रभावी तरीके से खोलने के लिए कई उपायों की घोषणा की.

    ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ अखबार की खबर के अनुसार इन उपायों में एक जनवरी, 2022 से कार्यस्थल पर लौटने वाले सभी कर्मचारियों के लिए टीकाकरण की आवश्यकता के साथ-साथ चीन के सिनोवैक को राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल करना और कुछ गर्भवती महिलाओं के लिए ‘होम रिकवरी’ योजना का विस्तार करना शामिल है.

    कार्यबल की सह-अध्यक्षता व्यापार एवं उद्योग मंत्री गान किम योंग, वित्त मंत्री लॉरेंस वोंग और स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग करते हैं. ली ने अपने पोस्ट में, साप्ताहिक संक्रमण वृद्धि दर का उल्लेख किया. दो हफ्ते पहले, यह आंकड़ा 1.5 था, जिसका मतलब है कि मामले लगभग हर पखवाड़े दोगुने हो रहे हैं. यह अभी 1.15 है जिसका मतलब है कि मामले हर हफ्ते 15 फीसदी बढ़ रहे हैं.

    ली ने कहा कि यदि यह दर एक से नीचे चली जाती है और सिंगापुर के अस्पताल एवं गहन देखभाल इकाई की स्थिति स्थिर रहती है, तो कुछ उपायों में ढील दी जा सकती है.

    उन्होंने कहा, ‘आप में से कई ने प्रतिबंधों के बारे में अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए लिखा है, जबकि अन्य ने चिंता व्यक्त की है कि हम बहुत तेजी से लॉकडाउन को खोल रहे हैं. यह एक लंबी यात्रा रही है और अनिश्चितता जारी रहना एवं व्यवधान हम सभी के लिए कठिन है.’

    ऐसे में जब सिंगापुर वायरस के साथ सुरक्षित तरीके से रहने की दिशा में काम कर रहा है, ली ने सभी से अपने हिस्से का काम जारी रखने और सामाजिक जिम्मेदारी निभाने का आग्रह किया. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कोविड​​​​-19 के 3,598 नये मामले सामने आने की जानकारी दी.

    Tags: Singapore

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर