होम /न्यूज /दुनिया /सिंगापुर के नए प्रधानमंत्री ने ली शपथ, Covid-19 के बाद के लिए लोगों से तैयार रहने को कहा

सिंगापुर के नए प्रधानमंत्री ने ली शपथ, Covid-19 के बाद के लिए लोगों से तैयार रहने को कहा

सिंगापुर के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ली सीन लूंग (फाइल फोटो)

सिंगापुर के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ली सीन लूंग (फाइल फोटो)

सिंगापुर (Singapore) के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने कहा कि सरकार को भविष्य पर नजर रखनी चाहिए क्योंकि एक दिन ...अधिक पढ़ें

    सिंगापुर. सिंगापुर के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ली सीन लूंग (Lee Hsien Loong) ने सोमवार को लोगों से आग्रह किया कि वे कोविड-19 (Covid-19) के बाद की दुनिया के लिए तैयार रहें। ली ने साथ ही देश के सामने उत्पन्न आर्थिक एवं स्वास्थ्य चुनौतियों से सख्ती से निपटने की प्रतिबद्धता जताई. ली ने राष्ट्रपति हलीमाह याकूब की मौजूदगी में शपथ ली. ली की पार्टी पीपुल्स एक्शन पार्टी को इस महीने के शुरू में हुए चुनाव में स्पष्ट जनादेश प्राप्त हुआ था. ली ने कहा कि सरकार को भविष्य पर नजर रखनी चाहिए क्योंकि एक दिन कोरोना वायरस संकट समाप्त होगा.

    68 वर्षीय ली ने कहा, 'सिंगापुर को कोविड-19 स्थिति के बीच अधिक सतर्क रहने की जरूरत है जब वह अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने पर काम कर रहा है. हालांकि सरकार को भविष्य पर नजर रखनी चाहिए.' उन्होंने कहा, 'मौजूदा संकट से परे, सरकार को भविष्य पर भी अपनी नजर रखनी चाहिए. एक दिन, महामारी खत्म हो जाएगी और आर्थिक संकट गुजर जाएगा. जब वह दिन आएगा, तो हमें कोविड-19 के बाद की दुनिया के लिए तैयार रहना होगा.'

    सिंगापुर में कोरोना वायरस संक्रमण के 481 नए मामले
    सिंगापुर में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 481 नए मामले सामने आए और इसी के साथ देश में संक्रमण के मामले बढ़ कर 50,369 हो गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्रालय (एमओएच) ने कहा कि नए मामलों में 476 प्रवासी कामगार है जो कि डॉरमेट्रीज में रहते हैं. वहीं पांच सामुदायिक स्तर पर संक्रमण के मामले हैं और ये भी कामकाजी पास धारक विदेशी नागरिक हैं. मंत्रालय ने बताया कि चार मामले बाहर से आए लोगों से जुड़े हैं जिन्हें यहां आने पर घरों में रहने के नोटिस जारी किए गए थे.

    ये भी पढ़ें: चिंताजनक! पिछले 6 हफ्तों में दोगुने हुए कोरोना केस, WHO ने बुलाई इमरजेंसी बैठक

    एक बच्चा भी शामिल
    एमओएच ने बृहस्पतिवार को कहा था कि एक सप्ताह में समुदाय में संक्रमण के नए मामलों की औसत दैनिक संख्या में कमी आई है. इसबीच शनिवार को बाहर से आए जिन छह लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी उनमें से दो यहां के स्थाई निवासी हैं इनमें से एक 12 जुलाई को भारत से और एक 10 जुलाई को ब्रिटेन से लौटा था. इनमें अलावा शेष चार मरीज स्वतंत्र पास धारक है जो 11 जुलाई से 13 जुलाई के बीच भारत से लौटे हैं. इनमें एक तीन साल का बच्चा भी शामिल है और उसमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे. इसबीच संडे टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार सिंगापुर में कोविड-19 टीके का मनुष्यों पर परीक्षण इसी सप्ताह शुरू हो सकता है. जिसमें विभिन्न आयु वर्ग के 108 स्वस्थ स्वयंसेवियों को लिया जाएगा. इन लोगों को ड्यूक-एनयूएस मेडिकल स्कूल तथा अमेरिकी दवा कंपनी आर्कटुरुस थेरेप्टिक्स द्वारा बनाया गया टीका लगाया जाएगा.

    Tags: Breaking News, Election, Oath, Prime minister, Singapore, Trending news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें