Home /News /world /

ब्रिटेन के बाद अब सिंगापुर ने भारत को कोविड-19 प्रतिबंधित लिस्ट से हटाया, 26 अक्टूबर से कर सकेंगे यात्रा

ब्रिटेन के बाद अब सिंगापुर ने भारत को कोविड-19 प्रतिबंधित लिस्ट से हटाया, 26 अक्टूबर से कर सकेंगे यात्रा

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हालात अब स्थिर है इसलिए यात्रियों पर प्रतिबंध की जरूरत नहीं. (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हालात अब स्थिर है इसलिए यात्रियों पर प्रतिबंध की जरूरत नहीं. (फाइल फोटो)

सिंगापुर (Singapore) के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि जो लोग पिछले 14 दिन से भारत(India), पाकिस्तान(Pakisatn),नेपाल (Nepal) और बांग्लादेश और श्रीलंका में रह रहे हैं वे अब 26 अक्टूबर से सिंगापुर के लिए यात्रा कर सकते हैं. इसके साथ ही अब दूसरे देश जाने के लिए सिंगापुर में फ्लाइट बदल सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    सिंगापुर: कोरोना संक्रमण का ग्राफ जैसे जैसे कम होता जा रहा है वैसे वैसे तमाम देश अपने यात्रा नियमों में बदलाव कर रहे हैं. हालांकि अभी भी कई देश ऐसे हैं जहां कोरोना का संक्रमण ज्यादा है. इस बीच सिंगापुर ने भी अपने यात्रा प्रतिबंधों को हटाने का ऐलान कर दिया है. सिंगापुर की तरफ से शनिवार को घोषणा की गई कि वह दक्षिणी एशियाई देशों के लिए यात्रा प्रतिबंध को हटाने जा रहा है. इस ऐलान के बाद भारत, नेपाल, बांग्लादेश और पाकिस्तान समेत कई देशों के यात्री अब सिंगापुर की यात्रा कर सकेंगे.

    सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि जो लोग पिछले 14 दिन से भारत, पाकिस्तान,नेपाल और बांग्लादेश और श्रीलंका में रह रहे हैं वे अब 26 अक्टूबर से सिंगापुर के लिए यात्रा कर सकते हैं. इसके साथ ही अब दूसरे देश जाने के लिए सिंगापुर में फ्लाइट बदल सकते हैं. बता दें कि कोविड संक्रमण के चलते सिंगापुर की तरफ से इन देशों के यात्रियों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी.

    यात्रियों पर अब प्रतिबंध की जरूरत नहीं
    सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इन देशों में अब कोरोना के हालात पहले से सुधर गए हैं. संक्रमण की स्थिति अब स्थिर है इसलिए अब यात्रियों को यहां उतरने से रोकने वाले सख्त नियमों की कोई जरूरत नहीं है. इन देशों के अलावा सिंगापुर ने पड़ोसी देशों मलेशिया, इंडोनेशिया के यात्रियों के लिए भी कोविड प्रतिबंधों को हटा दिया है.

    10 दिन तक रहना पड़ेगा क्वारंटीन में
    हालांकि मंत्रालय ने कहा कि इन देशों से आने वाले यात्रियों को सख्त कोविड नियमों का पालन करना होगा और उन्हें 10 दिनों तक पृथकवास में रहना होगा. सरकार के अनुसार नया आदेश 26 अक्टूबर से लागू हो जाएगा लेकिन उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों से आने वाले लोगों को लिए सीमा पर अभी भी प्रतिबंध जारी रहेगा.

    Tags: Coronavirus, Singapore, Travel Rules

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर