होम /न्यूज /दुनिया /

इस देश में कर्मियों को सख्त चेतावनी, वैक्सीन न लगाने पर बिना वेतन के छुट्‌टी पर भेजेगी सरकार

इस देश में कर्मियों को सख्त चेतावनी, वैक्सीन न लगाने पर बिना वेतन के छुट्‌टी पर भेजेगी सरकार

सिंगापुर में नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

सिंगापुर में नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

Singapore government order on Corona Vaccine: स्वास्थ्य मंत्रालय ने 23 अक्टूबर को घोषणा की थी कि जिन कर्मचारियों ने कोविड-19 से बचाव के लिए टीके की दोनों खुराक ले ली है या गत 270 दिनों में संक्रमण से उबरे हैं उन्हें एक जनवरी 2022 से अपने कार्यस्थल पर जाने की अनुमति दी जाएगी. जनसेवा प्रकोष्ठ (पीडीएस) के प्रवक्ता ने 23 अक्टूबर की घोषणा के संदर्भ में कहा कि एक जनवरी से हम बिना टीका लगवाए अधिकारियों को घर से ही काम करने की यथासंभव अनुमति देंगे

अधिक पढ़ें ...

    सिंगापुर. सिंगापुर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने वैक्सीन न लेने वाले सरकारी कर्मचारियों के लिए विशेष आदेश जारी किया है. सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि जो भी सरकारी कर्मचारी वैक्सीन नहीं लेगा उसे बिना वेतन के छुट्टी पर भेज दिया जाएगा. आदेश में कहा गया है कि देश के हर व्यक्ति का नेशनल वैक्सीनेशन अभियान में हिस्सा लेना बहुत जरूरी है.

    सिंगापुर स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को कोविड-19 के 3,635 नए मामले आए जिनमें से 409 संक्रमित डॉर्मेट्री में रह रहे थे और प्रवासी कामगार है. वहीं, इस अवधि में 12 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई. गौरतबल है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने 23 अक्टूबर को घोषणा की थी कि जिन कर्मचारियों ने कोविड-19 से बचाव के लिए टीके की दोनों खुराक ले ली है या गत 270 दिनों में संक्रमण से उबरे हैं उन्हें एक जनवरी 2022 से अपने कार्यस्थल पर जाने की अनुमति दी जाएगी.

    जनसेवा प्रकोष्ठ (पीडीएस) के प्रवक्ता ने 23 अक्टूबर की घोषणा के संदर्भ में कहा कि एक जनवरी से हम बिना टीका लगवाए अधिकारियों को घर से ही काम करने की यथासंभव अनुमति देंगे अगर उनका काम इसकी मंजूरी देता है. लेकिन जो टीका लगवाने की अर्हता रखने के बावजूद टीकाकरण नहीं करवाएंगे उन्हें अंतिम विकल्प के तौर पर बिना वेतन छुट्टी पर भेजा जा सकता है.

    सरकार ने बढ़ाई पाबंदियां
    सिंगापुर ने कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए कुछ पाबंदियां बढ़ा दी है. जिसमें सामाजिक समारोह में सोशल डिस्टेंसिग का खास तौर से ध्यान देने के लिए कहा गया है. अधिकारियों का कहना है कि इन नियमों में तभी ढील दी जा सकती है जब हालात बेहद सामान्य हो जाएंगे. प्रशासन का कहना है कि अगले हफ्ते तक 100 अतिरिक्त ICU बेड बन कर तैयार हो जाएंगे.

    इधर सिंगापुर वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके बाहरी देशों से आने वाले लोगों के ढिलाई बरत रहा है. मौजूदा समय में सिंगापुर ने भारत समेत छह दक्षिण एशियाई देशों के यात्रियों पर ट्रैवल के लिए लगाई गई पाबंदी हटा दी है. पाबंदी वाली लिस्ट से हटाए गए गए देशों में बांग्लादेश, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका शामिल हैं.

    Tags: Corona vaccine, Corona Vaccine Update, Coronavirus vaccine, Coronavirus vaccine india, Singapore, Vaccine

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर