अपना शहर चुनें

States

जो बाइडन के शपथ ग्रहण में लेडी गागा ने गाया अमेरिका का राष्ट्रगान

अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में लेडी गागा के साथ जेनिफर लोपेज और गार्थ ब्रुक्स ने भी परफॉर्मेंस दीं.  ANI
अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में लेडी गागा के साथ जेनिफर लोपेज और गार्थ ब्रुक्स ने भी परफॉर्मेंस दीं. ANI

Joe Biden and Kamala Harris Inauguration Day: अमेरिका में जो बाइडन युग की शुरुआत हो गई है. कार्यक्रम में जेनिफर लोपेज ने 'दिस लैंड इज योर लैंड' गाकर एकता का संदेश दिया तो और गार्थ ब्रुक्स ने भी परफॉर्मेंस दीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 5:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में जानी मानी गायिका लेडी गागा (Lady Gaga) ने अमेरिका का राष्ट्रगान गाया. अमेरिकी कैपिटल में बुधवार को आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में जो बाइडन ने 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली. उनके साथ पहली महिला उप राष्ट्रपति के तौर पर कमला हैरिस (Kamala Harris) ने भी शपथ ली. कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama), बिल क्लिंटन (Bill Clinton) और जॉर्ज बुश (George Bush) के साथ तमाम हस्तियों ने हिस्सा लिया. इसी के साथ अमेरिका में जो बाइडन युग की शुरुआत हो गई है. कार्यक्रम में जेनिफर लोपेज ने 'दिस लैंड इज योर लैंड' गाकर एकता का संदेश दिया तो और गार्थ ब्रुक्स ने भी परफॉर्मेंस दीं.

राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद जो बाइडन ने अमेरिकी जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमने जिंदगी में बहुत सारी चुनौतियां देखी हैं. अमेरिका में सबको सम्मान मिलेगा. अमेरिका की सेना सशक्त है और हर चुनौती के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि मैं सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति हूं. मैं उनका भी राष्ट्रपति हूं, जिन्होंने मुझे वोट नहीं दिया. मैं सबकी तरक्की की कामना करता हूं और आज हम एक उम्मीदवार की नहीं बल्कि लोकतंत्र की जीत का जश्न मना रहे हैं. बाइडन ने कहा कि मुझे पता है कि हमें विभाजित करने वाली शक्तियां गहरी हैं और वे वास्तविक हैं, लेकिन मुझे ये भी पता है कि वो नई नहीं हैं, हमारा इतिहास एक निरंतर संघर्ष का रहा है.





जो बाइडन ने कहा, "हमारा इतिहास संघर्षों से भरा रहा है और हर संघर्ष से हम एक साथ उबरे हैं. चाहें वह ग्रेट डिप्रेशन हो या फिर 9/11. देश को एकता की सबसे ज्यादा जरूरत है. एकता के बिना शांति नहीं हो सकती, बिना एकता के राष्ट्र संयुक्त नहीं रह सकता. एकता की बात आज बेवकूफी लग सकती है, लेकिन इसके नतीजे चमत्कारिक होते हैं. जो बाइडन ने कहा कि मैं सभी अमेरिकियों का आह्वान करता हूं कि वह अमेरिका को एक करने का काम करें."
जो बाइडन के शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी.


PM मोदी ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को भी ट्वीट कर बधाई दी और भविष्य में भारत-अमेरिका के रिश्तों को मजबूत करने के प्रति काम करने की उम्मीद जताई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज