जापान में मोदी के संबोधन के बाद गूंजे 'वंदे मातरम' और 'जय श्री राम' के नारे

जापान में मोदी के संबोधन के बाद गूंजे 'वंदे मातरम' और 'जय श्री राम' के नारे
जापान में पीएम मोदी के संबोधन के बाद लगे 'वंदे मातरम' और 'जय श्री राम' के नारे

प्रधानमंत्री मोदी ने जापान में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की. उनके संबोधन के बाद हॉल 'वंदे मातरम' और 'जय श्री राम' के नारों से गूंज उठा.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी20 के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान के ओसका में है. पीएम मोदी बुधवार रात जापान के लिए रवाना हुए और गुरुवार को ओसाका पहुंचे. जापान में पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की.

कोब में ह्योगो परफेक्चर गेस्ट हाउस में पीएम मोदी द्वारा भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करने के बाद हॉल में 'वंदे मातरम' और 'जय श्री राम' के नारे सुनाई दिए. भारतीय समुदाय के लोगों ने बढ़-चढ़कर ये नारे लगाए.


गौरतलब है कि हाल ही में संसद सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भी 'वंदे मातरम' और 'जय श्री राम' के नारे सुनाई दिए थे. इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान और उसके बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाना बनाने के लिए भी 'जय श्री राम' के नारे का जमकर इस्तेमाल हुआ.



जापानी PM से मिले मोदी

G-20 सम्मेलन शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे से द्विपक्षीय मुलाकात की. मुलाकात के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार, पर्यटन, रक्षा समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा हुई. जापान और भारत तकनीकी क्षेत्र में भी विकास के लिए साथ काम मिलकर काम करेंगे. ओसाका में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद शिंजो आबे ने जल्द भारत दौरे की इच्छा जताई है. उनका दौरा अक्टूबर में हो सकता है.

इन देशों के नेताओं से बात करेंगे मोदी

27 से 29 जून तक होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी फ्रांस, जापान, इंडोनेशिया, अमेरिका और तुर्की सहित अन्य 10 देशों के साथ द्विपक्षीय बातचीत करेंगे. पीएम मोदी ब्रिक्स यानी ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके अलावा वह रिक यानी रूस-चीन-भारत के नेताओं के साथ भी बातचीत करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: G-20 समिट: PM मोदी से मिले शिंजो आबे, व्यापार-रक्षा समेत इन मुद्दों पर हुई बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज