Home /News /world /

दुनिया घूमता है ये एक साल का बच्चा, हर महीने कमाता है 75 हजार, फ्री में मिलते हैं डायपर्स

दुनिया घूमता है ये एक साल का बच्चा, हर महीने कमाता है 75 हजार, फ्री में मिलते हैं डायपर्स

एक साल का बच्चा ब्रिग्स (Instagram)

एक साल का बच्चा ब्रिग्स (Instagram)

एक साल का बच्चा (baby influencer) Briggs है. वह दुनिया घूमता है और हर महीने करीब एक हजार डॉलर यानी 75 हजार रुपए की कमाई भी कर लेता है.

    वॉशिंगटन. आज के वर्चुअल वर्ल्ड में इंटरनेट इन्फ्लूएंसर (Internet influencer) काफी ताकतवर शख्स माना जाता है. जो आपको अपने काम और बातों से प्रभावित करता है. लाखों करोड़ों लोग उसकी बातों को सुनते हैं, मानते हैं और उसे फॉलो करते हैं. ऐसे ही वर्चुअल वर्ल्ड (virtual world) में एक नया उभरता हुआ सितारा सिर्फ एक साल का बच्चा (baby influencer) है. वह दुनिया घूमता है और हर महीने करीब एक हजार डॉलर यानी 75 हजार रुपए की कमाई भी कर लेता है.

    डेली मेल की खबर के मुताबिक, बच्चे का नाम ब्रिग्स है. सिर्फ एक साल की उम्र में वह अब तक 45 फ्लाइट्स में सफर कर चुका है. अलास्का, कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा, उटाह, आइडहो समेत अमेरिका के 16 राज्य घूम चुका है. ब्रिग्स की मां जेस बताती है कि उसका जन्म बीते साल 14 अक्टूबर को हुआ था, और सिर्फ तीन हफ्ते के अंदर उसने अपनी पहली ट्रिप की थी. वह अलास्का में भालू देख चुका है. येलोस्टोन नेशनल पार्क में भेड़िए और उटाह में डेलीकेट आर्क और कैलिफोर्निया के बीच का मजा ले चुका है.

    हजारों में हैं फैन
    ब्रिग्स के इंस्टाग्राम पर 30 हजार फॉलोअर्स हैं. उसकी मां जेस पहले से ही ‘पार्ट टाइम टूरिस्ट’ नाम से ब्लॉग चलाती हैं. उनकी सारी यात्राएं पैड होती हैं. मतलब उन्हें ट्रेवलिंग के पैसे मिलते हैं और वह रिव्यू लिखने का काम करती हैं. उन्होंने बताया कि जब वह 2020 में प्रेग्नेंट हो गईं थीं तो बहुत नर्वस थीं. उन्हें लगा कि अब उनका करिअर खत्म हो जाएगा. लेकिन उन्होंने ब्रिग्स को जन्म देने के बाद करिअर को नई ऊंचाई पर ले गईं. उन्होंने ने बताया, ‘मेरे पति चाहते हैं कि मैं काम करती रहूं, इसलिए मैंने बेबी ट्रेवल के बारे में सोशल मीडिया अकाउंट बनाया. मुझे इस क्षेत्र में बहुत संभावना लगी. मैं अपने बच्चे के साथ यात्रा करती हूं और उसके अनुभव यहां साझा करती हूं, इससे कई पेरेंट्स को मदद मिलती है जो बच्चों के साथ यात्रा पर जाना चाहते हैं.”

    कोविड-19 नियमों का ख्याल
    जेस ने बताया कि कोविड के बाद हमने सभी प्रोटोकॉट का ख्याल रखते हुए यात्राएं की. हमारा फोकस रोड ट्रिप और लोकल वेकेशन पर होता है, जहां सोशल डिस्टेसिंग कर सकते हैं. हम किसी बड़े शहर जाने से बचते हैं, जैसे न्यूयॉर्क. लेकिन हमारा मकसद नई जगहों को खोजना होता है. बेबी ब्रिग्स को यात्रा के दौरान फ्री डायपर्स और वाइप्स स्पॉन्सर्स किए जाते हैं.

    Tags: Social media, Social media influencers, Viral story, World news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर