• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • दक्षिण अफ्रीका: मधुमक्खियों के झुंड ने बोला हमला, लुप्तप्राय 63 पेंगुइन की हो गई मौत

दक्षिण अफ्रीका: मधुमक्खियों के झुंड ने बोला हमला, लुप्तप्राय 63 पेंगुइन की हो गई मौत

मृत पाए गए संरक्षित पक्षी केप टाउन के पास एक छोटे से शहर सिमोंस्टाउन की एक कॉलोनी के थे.

मृत पाए गए संरक्षित पक्षी केप टाउन के पास एक छोटे से शहर सिमोंस्टाउन की एक कॉलोनी के थे.

फाउंडेशन के एक ​​पशु चिकित्सक डेविड रॉबर्ट्स ने कहा, "परीक्षण के बाद, हमें पेंगुइन की आंखों के आसपास मधुमक्खी के डंक मिले. यह एक बहुत ही दुर्लभ घटना है. हम इसे अक्सर होने की उम्मीद नहीं करते हैं, यह एक अस्थायी घटना है."

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    पोर्ट एलिज़ाबेथ. दक्षिण अफ्रीकी (South African) फाउंडेशन फॉर द कंजर्वेशन ऑफ कोस्टल बर्ड्स ने रविवार को कहा कि मधुमक्खियों (Honeybee) के झुंड ने केप टाउन के बाहर एक समुद्र तट पर 63 लुप्तप्राय अफ्रीकी पेंगुइन (African Penguin) को मार डाला है. फाउंडेशन के एक ​​पशु चिकित्सक डेविड रॉबर्ट्स ने कहा, “परीक्षण के बाद, हमें पेंगुइन की आंखों के आसपास मधुमक्खी के डंक मिले. यह एक बहुत ही दुर्लभ घटना है. हम इसे अक्सर होने की उम्मीद नहीं करते हैं, यह एक अस्थायी घटना है.”

    उन्होंने फोन पर समाचार एजेंसी AFP को बताया, “मौके पर मृत मधुमक्खियां भी मिली थीं.” शुक्रवार को मृत पाए गए संरक्षित पक्षी केप टाउन के पास एक छोटे से शहर सिमोंस्टाउन की एक कॉलोनी के थे. यह क्षेत्र एक राष्ट्रीय उद्यान है और केप मधुमक्खियां पारिस्थितिकी तंत्र का हिस्सा हैं.

    Amazon पर बिक रही है बेंत की छड़ी, शैतान बच्चों की पिटाई के लिए 5 सौ में खरीद रहे मां-बाप

    रॉबर्ट्स ने कहा, “पेंगुइन… को वैसे ही नहीं मरना चाहिए क्योंकि वे पहले से ही विलुप्त होने के खतरे में हैं. वह एक संरक्षित प्रजाति है.”
    दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय उद्यानों ने कहा कि पक्षियों को पोस्टमार्टम के लिए फाउंडेशन में ले जाया गया और बीमारी और उनमें जहर परीक्षण के लिए नमूने भेजे गए. पार्क के एक बयान में कहा गया है, “किसी भी पक्षी पर कोई बाहरी शारीरिक चोट नहीं पाई गई लेकिन पोस्टमॉर्टम से पता चला कि सभी पेंगुइन में कई मधुमक्खी के डंक थे.”

    VIDEO: अमेरिकी स्कूलों के बाथरूम से गायब हो रहा सामान, टिक-टॉक वीडियो से खुला राज

    अफ्रीकी पेंगुइन, जो दक्षिणी अफ्रीका के तट और द्वीपों में रहते हैं, इंटरनेशनल यूनियन फॉर कन्जर्वेशन ऑफ नेचर्स की रेड लिस्ट में हैं. इसका अर्थ है कि वे विलुप्त होने के एक उच्च जोखिम का सामना कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज