खरगोश के शिकार के लिए लकड़बग्घों के बीच हुई खींचतान, Video देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लकड़बग्घे (Hyena) शिकार की तलाश करते हुए एक खरगोश (Rabbit) को खोज लेते हैं. शिकारियों से बचने के लिए खरगोश एक बिल के अंदर घुस गया है. वीडियो में देखें फिर क्या हुआ.

  • Share this:

सोशल वायरल. कई बार शिकार को लेकर जानवरों के बीच लड़ाई हो जाती है. जिसके चलते वह कई बार तो लहूलुहान तक हो जाते हैं. सोशल मीडिया में हमें हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें शिकार के बंटवारे को लेकर कुछ लकड़बग्घों के बीच खींचतान हो गई. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो में देख सकते हैं कि कुछ लकड़बग्घे (Hyena) शिकार की तलाश करते हुए एक खरगोश (Rabbit) को खोज लेते हैं. शिकारियों से बचने के लिए खरगोश एक बिल के अंदर घुस गया है. लकड़बग्घे खरगोश के निकलने के इंतजार करने लगते हैं. लेकिन काफी देर तक खरगोश बाहर निकलकर नहीं आता. फिर क्या था एक लकड़बग्घे से बर्दाश्त नहीं हुआ और उसने खरगोश को निकालने के लिए बिल को खोदना शुरु कर दिया.

लकड़बग्घा अपने पैरों से मिट्टी को हटाकर खरगोश को निकालने की कोशिश करता दिख रहा है. वह कुछ देर की मेहनत के बाद खरगोश को अपने जबड़ों से बाहर खींच लेता है. इस दौरान खरगोश जोर-जोर से चिल्लाता दिखता है. वहीं आसपास खड़े लकड़बग्घे भी खरगोश के शिकार में अपना हिस्सा लेने के लिए उससे खरगोश को खींचने लगते हैं. लेकिन लकड़बग्घा खरगोश को छोड़ता नहीं है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: Video: सांप पकड़ने की कोशिश कर रहा था शख्स, तभी पीछे से आ गया अजगर और फिर...
तभी चार-पांच लकड़बग्घे खरगोश को पकड़कर खींचने लगते हैं. सभी लकड़बग्घे खरगोश को इतनी तेजी से खींचते हैं कि खरगोश के दो टुकड़े हो जाते हैं. उसके बाद सभी लकड़बग्घे अपना अपना हिस्सा खाने लगते हैं. बता दें कि शिकारियों से बचने के लिए खरगोश जमीन में गहरा गड्ढा बनाकर रहते हैं, लेकिन कई बार कुत्ते, लोमड़ी और लकड़बग्घे जमीन खोदकर खरगोश को निकालकर खा जाते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज