• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • VIDEO: पैदा होते ही चलने की कोशिश कर रहा था नन्हा हाथी, तभी धड़ाम से गिर पड़ा और..

VIDEO: पैदा होते ही चलने की कोशिश कर रहा था नन्हा हाथी, तभी धड़ाम से गिर पड़ा और..

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो (Video) देखने को मिला, जिसमें जन्म के बाद हाथी का एक बच्चा (Baby Elephant) चलने की कोशिश करता नजर आ रहा है. जैसे ही वह अपने कदम आगे बढ़ाता है उसका संतुलन बिगड़ जाता है उसके बाद क्या होता है ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

  • Share this:
    सोशल वायरल. इंसानों के बच्चों को जन्म के बाद चलने फिरने में भले ही कुछ साल का वक्त लग जाते हो लेकिन जानवरों के बच्चे जन्म के तुरंत बाद ही उठकर खड़े हो जाते हैं उसके बाद चलने फिरने भी लगते हैं. फिर चाहे वह बकरी (Goat) का बच्चा हो या हाथी का. अन्य जानवरों के बच्चे बड़ी आसानी से जन्म के बाद खड़े हो जाते हैं लेकिन हाथी के बच्चों (Baby Elephant) को अपने बड़े शरीर की वजह से थोड़ा सा वक्त लग जाता है. जब वह खड़े होते हैं तो उन्हें थोड़ी सी मुश्किल का सामना करना पड़ता है. वैसे हाथी दुनिया के सबसे समझदार जानवर होते हैं.

    जो काम वह करते हैं दूसरे जानवरों से उसकी उम्मीद नहीं की जा सकती. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें जन्म के बाद हाथी का एक बच्चा चलने की कोशिश करता नजर आ रहा है. जैसे ही वह अपने कदम आगे बढ़ाता है उसका संतुलन बिगड़ जाता है उसके बाद क्या होता है ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को ब्रिटिश अखबार द सन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.

    इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जन्म के बाद हाथी का बच्चा खड़ा होने की कोशिश कर रहा है लेकिन वह बहुत मुश्किल से खड़ा हो पा रहा है. बच्चे के सामने उसकी मां खड़ी हुई है वह अपनी मां के पास पहुंचने की कोशिश कर रहा है. जैसे ही बच्चा खड़ा होकर अपने पैरों को आगे बढ़ता है.



    ये भी पढ़ें: बेटी ने देखा 10 साल पहले दुनिया छोड़ चुके पिता का भूत, Video वायरल

    उसका संतुलन बिगड़ जाता है उसके पैर लड़खड़ाने लगते हैं और वह धड़ाम से जमीन पर गिर जाता है. उसके बाद वह एक बार फिस से उठने की कोशिश करने लगता है. बच्चा फिर से उठकर खड़ा हो जाता है लेकिन बार-बार उसका संतुलन बिगड़ जाता है और वह सूंड के बल जमीन पर गिर जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज