Home /News /world /

काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग में 5 लोगों की मौत, कई जगहों पर लूटपाट की खबर

काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग में 5 लोगों की मौत, कई जगहों पर लूटपाट की खबर

काबुल एयरपोर्ट पर सभी कमर्शियल फ्लाइट्स बंद कर दी गई हैं. (AP)

काबुल एयरपोर्ट पर सभी कमर्शियल फ्लाइट्स बंद कर दी गई हैं. (AP)

काबुल छोड़ने के लिए एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर हजारों की तादाद में ऐसे लोग पहुंच गए हैं जिनके पास ना वीजा है और ना टिकट. काबुल में मोबाइल रिचार्ज कराने में लोगों को दिक्कत आ रही है. ऐसे में लोग इंटरनेट और कॉल क्रेडिट इमरजेंसी के लिए बचा रहे हैं. काबुल की सड़कों पर तालिबानी लड़ाके (Taliban Terrorist) घूम रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान ने कब्जा कर लिया है. तालिबान (Taliban) के डर से लोग किसी तरह देश छोड़ने की कोशिश में हैं. अफगानिस्तान से निकलने का सिर्फ एक रास्ता खुला है-काबुल एयरपोर्ट. ऐसे में एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर भारी भीड़ जमा हो गई है. इस बीच टोलो न्यूज़ के हवाले से बताया गया है कि तालिबानी लड़ाकों ने एयरपोर्ट पर बिना हिजाब पहनी महिलाओं पर फायरिंग की. जिसके जवाब में अमेरिकी सैनिकों ने भी फायरिंग की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फायरिंग में 5 लोगों की मौत की खबर है. हालांकि, तालिबान ने एयरपोर्ट पर गोलीबारी की पुष्टि नहीं की है. फिलहाल एयरपोर्ट अमेरिकी सैनिकों के कंट्रोल में है.

    काबुल छोड़ने के लिए एयरपोर्ट पर हजारों की तादाद में ऐसे लोग पहुंच गए हैं जिनके पास ना वीजा है और ना टिकट. काबुल में मोबाइल रिचार्ज कराने में लोगों को दिक्कत आ रही है. ऐसे में लोग इंटरनेट और कॉल क्रेडिट इमरजेंसी के लिए बचा रहे हैं. काबुल की सड़कों पर तालिबानी लड़ाके घूम रहे हैं. कई जगहों पर लूटपाट की खबर है. आम नागरिकों को 17 अगस्त सुबह 8 बजे तक अपने घरों में कैद रहने को कहा गया है.

    अफगानिस्तान नहीं जाएंगी Air India की फ्लाइट्स, एयर स्पेस बंद रहने तक ऑपरेशन ठप


    ये वीडियो काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है. विमान पूरी तरह हजारों लोगों से घिरा हुआ है. हवाई जहाज के केबिन के अंदर जाने के लिए जिस सीढ़ी का इस्तेमाल किया जाता है, उस पर लोग जहाज के अंदर जाने के लिए धक्का-मुक्की कर रहे हैं.

    काबुल हवाई अड्डे के दृश्य एक हवाई अड्डा कम, बल्कि बस स्टैंड जैसा ज्यादा दिख रहा है. जैसे बसों के अंदर जाने के लिए धक्का-मुक्की होती है, ठीक वैसे ही जहाज के अंदर जाने के लिए धक्का- मुक्की हो रही है.
    हवाई अड्डे पर अमेरिकी सैनिकों ने आज सुबह भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाईं. एक प्रत्यक्षदर्शी ने न्यूज एजेंसी AFP को बताया, “मुझे यहां बहुत डर लग रहा है. वे हवा में ढेर सारी गोलियां चला रहे हैं. “

    तालिबान ने खूंखार अपराधियों को जेल से किया रिहा
    तालिबान ने इस बीच जेलों में बंद खूंखार अपराधियों और आतंकियों को भी रिहा कर दिया है. हालांकि, तालिबान के प्रवक्ता ने लड़ाकों से कहा है कि वो जबरन किसी के घर पर नहीं घुसे.

    1.5 अरब से ज्यादा है तालिबान की सालाना कमाई, हथियार के लिए ऐसा जुटाता है पैसा

    एयरपोर्ट पर 6 हजार सैनिक तैनात करेगा अमेरिका
    हालांकि, अमेरिका ने कहा है कि वह एयरपोर्ट पर अपने 6 हजार सैनिक तैनात करेगा, ताकि नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके. अभी काबुल एयरपोर्ट पर भगदड़ जैसे हालात हैं. देश छोड़ने के लिए लोग हजारों की तादाद में वहां जमा हो गए हैं. कई ऐसे भी हैं जो बिना कोई सामान लिए एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं.

    Tags: Afghanistan, Kabul, Taliban

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर