• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • ऑस्ट्रेलिया में दिखा रहस्यमयी जीव, तस्वीरें देखकर डरे लोग, पूछा- ये क्या भयानक चीज है

ऑस्ट्रेलिया में दिखा रहस्यमयी जीव, तस्वीरें देखकर डरे लोग, पूछा- ये क्या भयानक चीज है

 इसकी तस्वीरें नेटिव एनिमल्स (Australian Native Animals) नाम के फेसबुक ग्रुप पर शेयर की गईं

इसकी तस्वीरें नेटिव एनिमल्स (Australian Native Animals) नाम के फेसबुक ग्रुप पर शेयर की गईं

जानकारी के अनुसार, ये रहस्यमयी जीव क्वींसलैंड के ग्रेट बैरियर रीफ के दक्षिणी छोर पर येप्पून में कैम्प बीच पर लोगों ने देखा था. इसकी तस्वीरें नेटिव एनिमल्स (Australian Native Animals) नाम के फेसबुक ग्रुप पर शेयर की गईं.

  • Share this:

    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के समुद्र तट पर लोगों काे अजीब भूरे रंग (Australia Brown Creature) का जीव दिखाई दिया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. लोग कमेंट बॉक्स में एक ही सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर ये चीज क्या है? दरअसल, समुद्र में लाखों जीव रहते हैं और इनमें से कुछ ऐसे हैं, जिनके बारे में मनुष्य जानता तक नहीं है. जानकारी के अनुसार, ये रहस्यमयी जीव क्वींसलैंड के ग्रेट बैरियर रीफ के दक्षिणी छोर पर येप्पून में कैम्प बीच पर लोगों ने देखा था. इसकी तस्वीरें नेटिव एनिमल्स (Australian Native Animals) नाम के फेसबुक ग्रुप पर शेयर की गईं, जिसके बाद लोगों ने इनको जमकर शेयर किया.
    फेसबुक ग्रुप में इस रहस्यमयी जीव की फोटोज शेयर करते हुए चार्लीन ग्वेनेथ मेई ने खुलासा किया कि जिसने इस जीव को देखा था, उसके मुताबिक ये जेलीश की तरह लग रहा था. उन्होंने फेसबुक पर इस जीव की तीन फोटो शेयर करते हुए केप्शन में लिखा कि ‘क्या कोई इसके बारे में जानता है कि ये क्या हो सकता है? एक दोस्त ने इसे फेसबुक पर पोस्ट किया है.

    इस जीव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. लोग इस पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा कि वह येप्पून के मेन और कूई बे बीच दोनों पर हर समय इन जीवों देखता था.’ एक और यूजर ने लिखा कि ‘जेलीफिश है, जिसका रंग भूरा होता है.’ इसके अलावा कई यूजर्स ने कहा कि वह सी टोमैटो जेलीफिश, ब्लॉब फिश या शार्क के अंडों का लंप जैसा लग रहा है.

    australia brown creature

    2010 में मैके में इस प्रजाति की खोज की थी.

    इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई समुद्री स्टिंगर सलाहकार सेवाओं के निदेशक और जेलीफिश ऐप के को-फाउंडर और समुद्री जीवविज्ञानी डॉ लिसा गेर्शविन ने कहा कि यह सबसे अधिक संभावना है कि यह lion’s mane cyanea barkeri jellyfish है. इसके अलावा, डॉ गेर्शविन ने बताया कि उन्होंने खुद 2010 में मैके में इस प्रजाति की खोज की थी. इस जीव का शरीर चॉकलेट ब्राउन रंग का होता है, जिसकी वजह से ये लगता है कि ये ‘सायनिया’ है. यह पूरे क्वींसलैंड में पाया जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज