Home /News /world /

जनसंख्या बढ़ाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में मुफ्त दी जा रही जमीन, ये शर्तें करनी होंगी पूरी

जनसंख्या बढ़ाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में मुफ्त दी जा रही जमीन, ये शर्तें करनी होंगी पूरी

क्विल्पी शहर (AP)

क्विल्पी शहर (AP)

क्विल्पी (Quilpie) सिटी काउंसिल ने शहर में आबादी की कमी को दूर करने के लिए इस तरह की पेशकश की है. जनसंख्या की कमी की वजह से पश्चिमी क्वींसलैंड राज्य के इस क्षेत्र में पशुपालन और भेड़पालन से जुड़ी नौकरियों को भरने में बाधा का सामना करना पड़ रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    कैनबरा. ऑस्ट्रेलिया के क्विल्पी शहर (Australian town Quilpie) की आबादी सिर्फ 800 है. जनसंख्या बढ़ाने के लिए अथॉरिटी ने यहां घर बनाने के लिए मुफ्त में जमीन देने की घोषणा (Free land offer) की थी.

    सिटी काउंसिल को बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि शहर में लोग घर बनाने के लिए मुफ्त जमीन के लालच में आएंगे. लेकिन दो सप्ताह से भी कम समय में पूरे ऑस्ट्रेलिया और विदेश से करीब 250 से अधिक लोगों ने मुफ्त जमीन के बारे में जानकारी ली है.

    क्विल्पी सिटी काउंसिल ने शहर में आबादी की कमी को दूर करने के लिए इस तरह की पेशकश की है. जनसंख्या की कमी की वजह से पश्चिमी क्वींसलैंड राज्य के इस क्षेत्र में पशुपालन और भेड़पालन से जुड़ी नौकरियों को भरने में बाधा का सामना करना पड़ रहा है.

    अधिकारियों ने बताया कि नि:शुल्क जमीन मिलने के बारे में ब्रिटेन, भारत, हांककांग और न्यूजीलैंड तक से लोगों ने पूछताछ की है, लेकिन इसके लिए किसी व्यक्ति का ऑस्ट्रेलियाई नागरिक होना या इसका स्थायी निवासी होना आवश्यक है.

    Tags: Australia, Bizarre story, Viral story, World news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर