ऊंचाई पर चढ़ने के दौरान गिर गया हाथी का बच्चा, Video देखें उठाने के लिए कैसे दौड़े मां-बाप

फाइल फोटो.

एक वीडियो हमें सोशल मीडिया (Social Media) में मिला, जिसमें ऊंचाई पर चढ़ने के दौरान हाथी का एक बच्चा (Baby Elephant) लुढ़क गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप खुद ही इस वीडियो में देख सकते हैं.

  • Share this:
    सोशल वायरल. हाथी (Elephant) बहुत ही समझदार जानवर होते हैं. जो इंसानों की तरह ही पूरी परिवार के साथ रहना पसंद करते हैं. बच्चों के मामले में भी वह बहुत भावुक होते हैं उन्हें अपने बच्चों से बेहद लगाव होता है. जब भी उनके बच्चे पर कोई परेशानी आती है तो पूरा परिवार उसकी मदद करने में लग जाता है. उन्हें पृथ्वी का सबसे विशालकाय जानवर माना जाता है. अपने विशालकाय शरीर के चलते उन्हें कई बार बहुत परेशानी हो जाती है. विशेषतः जब वे चढ़ाई पर चढ़ने की कोशिश करते हैं तो कई बार वह लुड़क जाते हैं ऐसा ही एक वीडियो (Video) हमें सोशल मीडिया में मिला, जिसमें ऊंचाई पर चढ़ने के दौरान हाथी का एक बच्चा लुढ़क गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप खुद ही इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को ब्रिटिश अखबार द सन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करने के बाद ये वायरल होने लगा जिसे अब तक दो लाख 16 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 164 लाइक्स और 33 बार इस वीडियो को रिट्वीट भी किया जा चुका है.

    इस वीडियो को स्विट्जरलैंड के एक चिड़ियाघर का बताया जा रहा है. जहां हाथी का एक बच्चा एक गड्ढे से बाहर निकलने की कोशिश करता दिख रहा है. हालांकि गड्ढा ज्यादा गहरा नहीं है लेकिन अपने बड़े शरीर के चलते बच्चा बाहर निकलने के लिए काफी मेहनत कर रहा है. वह तमाम कोशिशों के बाद भी ऊपर नहीं चढ़ पा रहा. इसी दौरान वह लुड़क जाता है. थोड़ी दूरी पर मौजूद उसके मां-बाप अपने बच्चे को गिरते देख लेते हैं और दौड़ते हुए वहां पहुंच जाते हैं.



    ये भी पढ़ें: शिकारी कुत्ते ने निकाली बाघ की दबंगई, Video में देखें मैदान छोड़ने पर किया मजबूर

    हाथी और हथिनी अपने बच्चे को सूड़ से उठाने की कोशिश करते हैं लेकिन बच्चा गड्ढे में और नीचे चला जाता है. इस दौरान वहां मौजूद अन्य हाथी भी पहुंच जाते हैं जो जोर-जोर से चिंघाड़ते सुने जा सकते हैं. उसके बाद हथिनी अपने बच्चे को सूंड़ से धक्का देते हुए बाहर निकलते हुए ले जाती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.