क्या हुआ जब हाथी के बच्चे को आ गया गुस्सा, Video देख चौंक जाएंगे आप

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर हाथी के बच्चे का एक वीडियो खूब वायरल (Viral) हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी (Elephant) के एक बच्चे को गुस्सा आ गया है और वह अपने पास रखे एक बड़े से टब को अपनी सूंड से जोर जोर से धकेल रहा है कभी कभी वह अपने पैर से भी टब को धक्का देता है.

  • Share this:
सोशल वायरल. हाथियों (Elephant) को पृथ्वी के सबसे समझदार जानवरों में से एक माना जाता है. जिन्हें खाने पीने का बहुत शौक होता है इसके अलावा वह मस्तीखोर भी होते हैं, लेकिन उनके बारे में हर कोई जानता है कि उन्हें गुस्सा (Anger) भी बहुत तेज आता है. जब उन्हें गुस्सा आता है तो वह अपने सामने आने वाली हर चीज को तोड़ देते हैं. सोशल मीडिया में एक वीडियो इनदिनों वायरल हो रहा है. जो हमें भी मिल गया. इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं हाथी के एक बच्चे को गुस्सा आ गया है और उसके बाद वह क्या कर रहा है ये देख सकते हैं.

इस वीडियो को शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी के एक बच्चे को गुस्सा आ गया है और वह अपने पास रखे एक बड़े से टब को अपनी सूंड से जोर जोर से धकेल रहा है कभी कभी वह अपने पैर से भी टब को धक्का देता है. वीडियो देखकर आप समझ सकते हैं कि हाथी का बच्चा कितने गुस्से में है. हाथी के बच्चे सामने टब रखा हुआ है तभी वह तेजी से टब की ओर जाता है और अपनी सूंड से उसे धकेट देता है.

उसके बाद फिर से वापस जाता है और दौड़ते हुए टब में फिर से धक्का देता है. हाथी के बच्चे की हरकत बहुत हद तक ऐसी है जैसे कोई इंसान गुस्से में अपने हाथ से मुक्का बनाकर जमीन या दीवार में मार रहा हो. वह तेजी से इधर-उधर घूमता है और टब के पास पहुंचकर जोर से अपनी सूंड़ मार देता है. वह इतनी तेज गुस्से में है कि टब के ऊपर बैठकर उसे तोड़ने की कोशिश भी करता दिखाई देता है. इसी दौरान वह टब से लुड़क जाता है और फिऱ अपनी सूंड़ के बल जमीन पर गिर जाता है.


ये भी पढ़ें: भैंस का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेर, Video में देखें कैसे सिखाया सबक

वीडियो में देख सकते हैं हाथी का बच्चा जैसे ही टब पर बैठता है वह सूंड के बल गिरता है जिससे उसकी सूंड जमीन में घुस जाती है. बता दें कि शेल्ड्रिक ववाइल्डलाइफ अफ्रीका की एक संस्था है जो अनाथ और जंगल में जख्मी हाथियों को सुरक्षा प्रदान करती है. हाथी का ये बच्चा भी इसी संस्था को मिला जो शेल्ड्रिक पार्क में रहता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज