पर्यटकों की जीप को देखकर पीछे दौड़ पड़ा हाथी का बच्चा, Video देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral Video) हो रहा है जिसमें एक हाथी को बच्चे (Baby Elephant) को गुस्से में एक जीप के पीछे भागते हुए देखा जा सकता है.

  • Share this:

सोशल वायरल. हाथी (Elephant) पृथ्वी के सबसे विशाल जानवरों के साथ-साथ सबसे बुद्धिमान जानवर भी माने जाते हैं. पानी, केला और गन्ना से उन्हें बेहद लगाव होता है. अगर उन्हें इन तीनों चीजों में से कोई एक दिख जाए तो वह उस पर टूट पड़ते हैं और जमकर मस्ती करते हैं. लेकिन कई बार वह गुस्से में आ जाते हैं और अपने सामने आने वाली हर चीज को तोड़ देते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें हाथी के एक बच्चे ने पर्यटकों की जीप को देख लिया और उसके बाद क्या हुआ ये आप खुद ही इस वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में एक कच्चे रास्ते से पर्यटकों की एक जीप जा रही है. तभी हाथी के एक बच्चे की नजर पर्यटकों की जीप पर पड़ जाती है और वह उसके पीछे भागने लगता है.

हाथी के बच्चे को देखकर पर्यटक अपनी जीप को तेजी से दौड़ाते हैं हाथी का बच्चा भी जीप के पीछे तेजी से दौड़ता है. ऐसा लग रहा है कि हाथी का बच्चा पर्यटकों की जीप पर हमला करना चाहता है. वीडियो के आखिर में आप देख सकते हैं कि काफी देर तक हाथी का बच्चा जीप का पीछा करता है. उसके बाद उसे अपना झुंड दिखाई दे जाता है और हाथी का बच्चा जीप का पीछा छोड़कर झुंड के पास चला जाता है.


ये भी पढ़ें: सड़क पर घूम रहे तेंदुए पर भूखे शेर ने कर दिया हमला, Video में देखें फिर क्या हुआ

इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा, हाथी के बच्चे कई बार बड़ी चलती हुई चीजों के पीछे भागने लगते हैं. यदि कोई चाहता है कि हाथी का बच्चा कहीं चला जाए, गाड़ी को उसके आगे चलाते रहें बच्चा उसी का पालन करेगा. केन्या के रेंजर्स हाथी के एक बच्चे को उसके झुंड तक पहुंचाने के लिए ऐसा ही करते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज