गड्ढे में फंस गया हाथी का बच्चा, Video देखें मां ने कैसे निकाला अपना लाल

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें शरारत करते वक्त हाथी का एक बच्चा (Baby Elephant) गड्ढे में फंस गया. फिर बच्चे की मां ने अपने बेटे को निकालने के लिए ऐसी तरकीब अपनाई कि आप भी देखकर दंग रह जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 1:34 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. छोटे बच्चे बहुत शरारती होते हैं और इन्हीं शरारत के चक्कर में कई बार वह अपने लिए मुसीबत खड़ी कर लेते हैं. उसके बाद उनके मां-बाप को उनके किए की परेशानी भुगतनी पड़ती है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें शरारत करते वक्त हाथी का एक बच्चा (Baby Elephant) गड्ढे में फंस गया. उसके बाद वह तमाम कोशिशों के बाद भी गड्डे से बाहर नहीं निकल पाया. फिर बच्चे की मां ने अपने बेटे को निकालने के लिए ऐसी तरकीब अपनाई कि आप भी देखकर दंग रह जाएंगे.

इस वीडियो को एनीमल वर्ल्ड नाम के ट्विटर पेज से शेयर किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथी का एक छोटा सा बच्चा एक गड्ढे में गिर गया है और उसके बाद वह बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है. लेकिन वह बाहर नहीं निकल पा रहा है. पास में ही बच्चे की मां भी खड़ी हुई है जो अपने बच्चे को बाहर निकलने में मदद कर रही है. हथिनी अपने बच्चे को बाहर निकालने के लिए अपनी सूंड़ का इस्तेमाल कर रही है.

हथिनी अपनी सूंड से बच्चे को बाहर खींचने की कोशिश कर रही है. लेकिन बच्चा बाहर नहीं निकल पा रहा है. हाथी के बच्चे ने अपने अगले दोनों पैर गड्ढे के ऊपर रख लिए हैं लेकिन पिछले पैर अभी भी गड्ढे में ही हैं. वह बहुत कोशिश करने के बाद भी बाहर नहीं निकल पा रहा है. हथिनी अपने बच्चे के पिछले पैरों में अपनी सूंड़ को फंसाती है और खींचने की कोशिश करती है लेकिन नाकाम हो जाती है.


ये भी पढ़ें: गैंडे और उसके बच्चे पर आ गया हाथी को गुस्सा, Video देखें फिर गजराज ने किया क्या

उसके बाद वह अपने अगले घुटनों के बल आगे झुककर फिर से अपनी सूंड़ से बच्चे को खींचने की कोशिश करती है. जैसी ही वह आगे झुककर अपनी सूंड़ से बच्चे को बाहर की ओर खींचती है बच्चा गड्ढे से बाहर निकल आता है. ये देखकर हथिनी चैन की सांस ले पाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज