नेवला और सांप के बीच में हुई जिंदगी की जंग, Video देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Video Viral) हो रही है जिसमें एक नेवला और कोबरा सांप (Cobra) के बीच जबरदस्त लड़ाई देखी जा सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 11:05 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. नेवला (Mongoose) और सांप (Snake) की दुश्मनी के बारे में तो आप जानते ही होंगे, दोनों के बीच इतनी पुरानी दुश्मनी है कि नेवला को जहां भी सांप मिल जाता है वह उसपर मारने के लिए टूट पड़ता है. वहीं सांप को जैसे ही नेवला की परछाईं भी नजर आती है वह अपनी जान बचाकर भागने लगता है. फिर चारे कोबरा सांप हो या कोई दूसरा. नेवला हर किस्म के सांप को मारकर अपनी दुश्मनी निभाता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में नजर आया.

जिसमें एक नेवला और कोबरा सांप के बीच जबरदस्त लड़ाई हो गई. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक किसी स्थान पर एक कोबरा सांप घूम रहा था. तभी एक नेवला की नजर उस पर पड़ गई. फिर क्या था नेवला कोबरा को मारने के लिए पहुंच गया. नेवला को देखकर कोबरा घबरा गया लेकिन अपने बचाव में फन उठाकर खड़ा हो गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही नेवला कोबरा के सामने पहुंचता है कोबरा फन उठाकर खड़ा हो गया है.



ये भी पढ़ें: Video: चोरी करने गए शख्स को AC-बेड देखकर आ गई नींद, फिर पुलिस ने जगाया नींद से
कोबरा और नेवला आमने सामने हैं. जैसे ही नेवला कोबरा पर हमला करता है कोबरा अपना फन मारकर बचाव करता है. लेकिन नेवला कोबरा को कहां छोड़ने वाला था वह लगातार कोबरा पर हमला करता है लेकिन कोबरा बार-बार बच जाता है. उसके बाद जब कोबरा को यकीन हो जाता है कि नेवला अब उसे जिंदा नहीं छोड़ेगा तो कोबरा वहां से भागने लगता है लेकिन नेवला उसका पीछा करने लगता है. जैसे ही कोबरा थोड़ा सा आगे बढ़ता है नेवला तुरंत वहां पहुंच जाता है कोबरा की पूंछ पर वार करता है लेकिन कोबरा तेजी से अपना बचाव करता है और भाग निकलता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज