Home /News /world /

Better.com के CEO ने जूम कॉल पर 900 लोगों को नौकरी से निकाला, अब मांगी माफी

Better.com के CEO ने जूम कॉल पर 900 लोगों को नौकरी से निकाला, अब मांगी माफी

Better.com के सीईओ विशाल गर्ग.

Better.com के सीईओ विशाल गर्ग.

Better.com में जापान के सॉफ्ट बैंक का निवेश है. इसका वैल्यूएशन इस समय 7 अरब डॉलर का है. कंपनी के CEO विशाल गर्ग (Vishal Garg) ने जूम मीटिंग बुलाकर एक झटके में 900 स्टाफ की छुट्टी कर दी है. अमेरिका सहित कई देशों में हॉलिडे सीजन शुरू होने वाला है. इससे ठीक पहले कंपनी ने इतनी बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों से किनारा कर लिया. कंपनी ने इस फैसले के बारे में पहले से कोई जानकारी या चेतावनी नहीं दी थी.

अधिक पढ़ें ...

    न्यूयॉर्क. फाइनेंशियल सेक्टर की कंपनी Better.com के सीईओ विशाल गर्ग(CEO Vishal Garg) ने अपने 900 कर्मचारियों को एक जूम कॉल (Zoom Call) पर नौकरी से निकालने के लिए माफी मांगी है. भारतीय-अमेरिकी सीईओ ने कहा कि बड़े पैमाने पर छंटनी के पीछे बाजार की दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता कारण थे. लेकिन उनका तरीका गलत था. इसलिए वो माफी मांगते हैं. Better.com में जापान के सॉफ्ट बैंक का निवेश है. इसका वैल्यूएशन इस समय 7 अरब डॉलर का है.

    डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, विशाल गर्ग ने मंगलवार को अपने बाकी स्टाफ को एक ईमेल किया. इसमें लिखा-‘उन्होंने जिस तरह से छंटनी की बात सामने रखी, वो सही नहीं था.’ विशाल गर्ग ने कहा, ‘मैं प्रभावित व्यक्तियों के लिए और Better.com में उनके योगदान के लिए उचित मात्रा में सम्मान और प्रशंसा दिखाने में विफल रहा. छंटनी करने का निर्णय मेरे पास है, लेकिन इसे सही तरीके से करने में मैं नाकाम रहा. ऐसा करके मैं खुद शर्मिंदा हूं.’

    बॉस ने बुलाई जूम मीटिंग, फिर 3 मिनट में 900 स्टाफ को नौकरी से निकाला

    Better.com ने मई में कहा था कि यह ब्लैंक-चेक फर्म ऑरोरा एक्विजिशन कॉर्प के साथ विलय के माध्यम से पब्लिक सेक्टर में आ जाएगा. ये सौदा 7.7 बिलियन डॉलर का था. हालांकि, बाद में बात बन ना पाई.
    मीटिंग में क्या हुआ था?
    कंपनी के एक स्टाफ ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इसमें उसने कहा कि उसे महज तीन मिनट में ही पिंक स्लिप दे दी गई. यानी उसकी नौकरी ले ली गई. स्टाफ ने आगे बताया, ‘मार्केट बदल गया है. हमें जिंदा रहने के लिए इसके साथ ही चलना होगा. हम उम्मीद करते हैं मिशन को आगे भी बढ़ाएंगे.’

    मालकिन ने बिल्ली के लिए खरीदा 4 लाख रुपये का बर्थडे गिफ्ट! हर दिन पहनाती है नए कपड़े, ले जाती है पार्लर

    स्टाफ पर लगे ये आरोप
    गर्ग ने कर्मचारियों को निकालने के लिए पहले तो कहा कि उनका प्रोडक्शन कुछ नहीं है. फिर कहा कि आप लोग केवल दो घंटे काम करते हैं. गर्ग ने इसके बाद कहा कि आप लोगों को HR डिपार्टमेंट से ईमेल मिल जाएगा. इससे पहले फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि 2020 में गर्ग ने कर्मचारियों पर आलसी होने का आरोप लगाया था.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर