विशालकाय छिपकली का शिकार करना चाहता था कोबरा, Video देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो (Video) देखने को मिला, जिसमें एक कोबरा (Python) एक मॉनिटर लिजार्ट का शिकार करने की कोशिश करते देखा जा सकता है.

  • Share this:

सोशल वायरल. दुनियाभर में तमाम तरह के सांप पाए जाते हैं जिनमें से इंडियन कोबरा (Indian Python) को सबसे जहरीला सांप माना जाता है जिसके डरने से इंसान या किसी भी जीव की कुछ ही घंटों में मौत (Death) हो जाती है. कई बार तो कोबरा सांप अपने शिकार को जिंदा ही निगल जाता है. सरीसृप जीवों में छिपकलियां भी शामिल होती है. आमतौर पर अपने घरों की दीवारों पर छिपकलियों को रेंगते देखा होगा. लेकिन आपने शायद ही विशालकाय छिपकली को देखा हो. ऐसी छिपकलियों को मॉनिटर लिजार्ड के नाम से जाना जाता है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें एक कोबरा एक मॉनिटर लिजार्ट का शिकार करने की कोशिश करते देखा जा सकता है.

कोबरा ने छिपकली की गर्दन को पकड़ रखा है और वह उसे निगलने की कोशिश कर रहा है. उसके बाद क्या होता है ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भी क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक एक करोड़ तीन लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कोबरा सांप एक मॉनिटर लिजार्ड का शिकार करने की कोशिश कर रहा है.

कोबरा ने छिपकली की गर्दन को कसकर पकड़ रखा है लेकिन छिपकली इतनी बड़ी है कि कोबरा उसे निगल नहीं पा रहा है क्योंकि छिपकली तेजी से कोबरा को लेकर भागती दिख रही है. कोबरा पूरी तरह से उसपर काबू नहीं पा पाया है और वह छिपकली की गर्दन से छिपका हुआ आगे बढ़ रहा है. कोबरा भी बहुुत परेशान है क्योंकि उसने अपने जबड़ों से छिपकली की गर्दन को कसकर पकड़ा है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: तेंदुए ने किया हिरण का शिकार तो छीनने के लिए पेड़ पर चढ़े शेर, Video देखें फिर क्या हुआ

वह लगातार उसकी गर्दन में दांत गड़ा रहा है लेकिन छिपकली की स्किन इतनी टाइट है कि वह उसे काट नहीं पा रहा. उसके बाद छिपकली तेजी से भागत है तो सांप परेशान हो जाता है. उसके बाद जैसे ही छिपकली तेजी से भागती है तो कोबरा छिपकली को छोड़ लेता है लेकिन कोबरा के दांतों से छिपकली घायल हो जाती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज