मगरमच्छ ने कर दी कछुए को खाने की गलती, Video देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral) हो रहा है जिसमें एक मगरमच्छ (Crocodile) एक कछुआ को निगलने की कोशिश कर रहा है. लेकिन कछुआ भी अपनी जिंदगी की जंग लड़ रहा है कि किसी भी तरह से वह मगरमच्छ के मुंह से जिंदा निकल जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2021, 11:26 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. मगरमच्छ (Crocodile) किसी भी जानवर को जिंदा निगल जाने की क्षमता रखता है, बावजूद इसके वह कई बार शिकार करने में फेल ही नहीं हो जाता बल्कि शिकार उसके मुंह में से जिंदा निकलकर भाग जाता है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक मगरमच्छ एक कछुआ को निगलने की कोशिश कर रहा है. लेकिन कछुआ भी अपनी जिंदगी की जंग लड़ रहा है कि किसी भी तरह से वह मगरमच्छ के मुंह से जिंदा निकल जाए. और फिर कुछ ऐसा ही होता है और कछुआ मगमच्छ के मुंह से जिंदा निकल जाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक नदी के किनारे घास पर एक मगरमच्छ लेटा हुआ है और वह एक कछुआ को निगलने की कोशिश कर रहा है.

वहीं दूसरी ओर कछुआ लगातार कोशिश कर रहा है कि मगरमच्छ के मुंह से बाहर आ जाए. वह एक बार मगरमच्छ के मुंह से बाहर आ जाता है लेकिन मगरमच्छ उसे दोबारा से मुंह में रख लेता है. वह बहुत कोशिश करता है कि कछुआ को निगल जाए लेकिन कछुआ हिम्मत नहीं हारता और मगरमच्छ के मुंह से निकलकर भागने लगता है और नदी में चला जाता है. इस तरह से कछुआ अपनी जान बचाने में कामयाब रहा. वो मगरमच्छ (Alligator) के जबड़े से वापस लौट आया. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. वीडियो को तीन साल पहले अमेरिका के साउथ कैरोलिना के हिल्टन हेड आइलैंड में फिल्माया गया था.

यह उस वक्त यह वीडियो खूब वायरल हुआ था. यूट्यूब पर इस वीडियो को 45 लाख से ज्यादा बार देखा गया था. ट्विटर पर यह वीडियो फिर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को मंगलवार को भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी नावेद ट्रंबो ने शेयर किया. जिसे अब तक 57 हजार 500 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही इस वीडियो को 2600 से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. इस वीडियो को साढ़े पांच सौ से ज्यादा बार रिट्वीट भी किया गया है.


ये भी पढ़ें: नदी पार करने के लिए मगरमच्छ की पीठ पर सवार हो गया मुर्गा, Video देखें फिर क्या हुआ

वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडिय पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. वीडियो में देखा जा सकता है कि मगरमच्छ घास में लेटा हुआ है और उसको सामने एक कछुआ नजर आता है. वो उस पर अटैक करता है और जबड़े में डाल लेता है. वो उसको निकलने की कोशिश करता है. तभी कछुए को मौका मिलता है और स्लिप होकर बाहर निकल आता है. फिर वो उछलते हुए पानी में चला जाता है. वीडियो शेयर करते हुए नावेद ने कैप्शन में लिखा, 'अगर आप दुनिया में जीवित रहना चाहते हैं तो मोटी त्वचा और मजबूत दिमाग का होना आवश्यक है. कोई भी आपको नहीं तोड़ सकता, अगर आप उन्हें मौका न दें तो.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज