Video: नदी के बीच में बने टापू पर आराम कर रहा था मगरमच्छ, तभी तेंदुए ने कर दिया हमला और फिर...

फाइल फोटो.

एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक टापू पर आराम कर रहे मगरमच्छ पर तेंदुआ (Leopard) अचानक हमला कर देता है. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो (Video) में देख सकते हैं.

  • Share this:
    सोशल वायरल. मगरमच्छ ऐसा जानवर है जो पानी में और पानी के बाहर भी किसी का भी शिकार कर सकता है. वह अपने शिकार को जिंदा ही निगल जाता है. लेकिन कई बार यह विशालकाय शिकारी भी दूसरे शिकारियों का शिकार बन जाता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें यूट्यूब पर मिला. जिसमें नदी के बीच में बालू से बन गए टापू पर एक मगरमच्छ आराम कर रहा था. तभी एक तेंदुए (Leopard) ने उस पर हमला कर दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो (Video) में देख सकते हैं. इस वीडियो को लेपर्ड-चीता नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.

    इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल के बीच से गुजर रही एक नदी में रेत का एक टापू बन गया है. इसी टापू पर एक मगरमच्छ आराम कर रहा है. उसे इस बात का कोई डर नहीं है कि कोई जानवर आकर उसपर हमला भी कर सकता है क्योंकि वह खुद ही बड़ा शिकारी है. इसी दौरान एक तेंदुआ की नजर उस पर पड़ जाती है. तेंदुआ वहीं नदी के किनारे शिकार की तलाश कर रहा था.

    जैसे ही उसने मगरमच्छ को देखा वह नदी में कूद गया और तैरते हुए टापू की ओर जाने लगा. मगरमच्छ को जरा सी भी आहट नहीं हुआ और तेंदुआ पानी से निकलकर टापू पर पहुंच गया. तेंदुआ सीधा मगरमच्छ पर हमला करता है. अचानक हुए हमले से मगरमच्छ अवाक रह जाता है और अपने बचाव में सिर्फ पानी की ओर तेजी से भागता है लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. तेंदुआ मगरमच्छ को अपने मजबूत जबड़ों से पकड़ लेता है पानी से बाहर खींचकर ले जाने लगता है.

    ये भी पढ़ें: ऊंचाई पर चढ़ने के दौरान गिर गया हाथी का बच्चा, Video देखें उठाने के लिए कैसे दौड़े मां-बाप

    मगरमच्छ अपनी जान बचाने के लिए तेंदुआ के चुंगल से निकलकर भागना चाहता है लेकिन तेंदुआ उसे नहीं छोड़ता और वह कुछ ही सेकंड में नदी से बाहर मगरमच्छ को खींच लाता है. नदी के बाहर लाकर तेंदुआ मगरमच्छ को नोंच-नोंचकर खा जाता है. इस वीडियो को अब तक साढ़े चार हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.