Video: झील में पानी पी रहे बायसन पर मगरमच्छ ने किया हमला, तो बचाने आ गए गैंडे

फोटो सौ. (यूट्यूब- Lowveld Media)

फोटो सौ. (यूट्यूब- Lowveld Media)

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें झील में पाने पी रहे बायसन (Bison) पर जब मगरमच्छ (Crocodile) हमला करता है तो कैसे उसके बचाव में गैंडे सामने आ जाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 5:04 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. मगरमच्छ (Crocodile) इतने बड़े प्राणी होते हैं कि तमाम जानवरों को जिंदा निगल जाते हैं. शातिर से शातिर और ताकतवर से ताकतवर जानवर भी मगरमच्छ के सामने हार मान लेते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें एक मगरमच्छ एक बायसन को अपना शिकार बनाने की कोशिश करता देखा गया. लेकिन तभी दो गैंडा आ गए और उसके बाद क्या हुआ ये आप वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को लोवैल्ड मीडिया नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक तीन करोड़ दस लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मगरमच्छ ने एक बायसन की पूंछ पकड़ रखी है और वह उसे झील में खींचकर ले जाने की कोशिश कर रहा है. बता दें कि बायसन एक तरह की जंगली गाय होती है जो भैंस के जैसी दिखाई देती है.

हो सकता है कि मगरमच्छ ने उसे उस वक्त पकड़ा होगा जब बायसन झील में पानी पीने के लिए आई होगी. झील के बाहर कुछ और बायसन और कुछ जिराफ भी खड़े होकर इस घटना को देख रहे हैं कि लेकिन किसी की भी हिम्मत नहीं हो रही है कि वह अपने साथी को बचाने के लिए मगरमच्छ के पास जाए. उसके बाद मगरमच्छ बायसन की टांग पकड़कर झील में खींचना शुरु कर देता है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: तेंदुए के बच्चे को कैसे ऊपर उठा ले गया बाज, Video देखकर उड़ जाएंगे होश

वह बायसन को थोड़ा सा झील में खींच लाता है. लेकिन वह अभी भी झील के किनारे पर ही है. तभी झील में अंदर से दो गैंडा आते दिखाई देते हैं उसके बाद दोनों गैंडे मगरमच्छ के पास पहुंच जाते हैं ऐसा लगता है कि गैंडे मगरमच्छ के ऊपर अपना पैर रख देते हैं और मगरमच्छ बायसन को छोड़ देता है. बायसन तेजी से पानी से बाहर आकर भाग जाता है वहीं गैंडे भी पानी से बाहर आ जाते हैं और मगरमच्छ पानी में लौट जाता है. इस तरह से गैंडों ने मिलकर बायसन की जान बचा ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज