गैंडे और उसके बच्चे पर आ गया हाथी को गुस्सा, Video देखें फिर गजराज ने किया क्या

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक वीडियो मिला जिसमें एक हाथी और गैंडा (Rhinoceros) की जबरदस्त भिड़ंत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 10:32 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. हाथी और गैंडा धरती के सबसे विशालकाय जानवर माने जाते हैं. दोनों को गुस्सा भी बहुत आता है. हाथी (Elephant) को जब गुस्सा आता है तो उस पर काबू पाना बेहद मुश्किल होता है. दुश्मन को देखकर हाथी उसपर टूट पड़ता है और मारने के बाद ही दम लेता है. सोशल मीडिया में हमें एक वीडियो मिला. जिसमें एक हाथी और गैंडा (Rhinoceros) की जबरदस्त भिड़ंत हो गई. इस वीडियो को भी @almodeeer1975 नाम के ही ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं किसी जंगल में एक तालाब में पानी पीने के बाद एक गैंडा और उसका वापस लौट रहे हैं.

उसी दौरान एक हाथी भी वहां पानी पीने के लिए पहुंचता है. गैंडा और उसके बच्चे को देखकर हाथी भड़क जाता है. हाथी बिना कुछ सोचे समझे ही गैंडा और उसके बच्चे पर हमला कर देता है. गैंडा और उसका बच्चा वहां से जाने की बहुत कोशिश करता है लेकिन हाथी दोनों का रास्ता रोककर खड़ा हो जाता है. हाथी इतने गुस्से में है कि वह गैंडा और उसके बच्चे को अपनी सूंड़ से मारने की कोशिश करने लगता है.

इस दौरान गैंडा भी अपनी ताकत दिखाता है और तेजी से हाथी की ओर दौड़ता है. लेकिन विशालकाय हाथी गैंडा और उसके बच्चे को रौंद लेता है. गैंडा पीछे की ओर भागता है तो हाथी भी दोनों का पीछा करता है. उसके बाद हाथी अपनी सूंड से गैंडा और उसके बच्चे में एक जोरदार धक्का मारता है. जिससे गैंडा लगभग गिरते-गिरते बचता है वहीं गैंडा की टक्कर से उसका बच्चा जमीन पर गिर जाता है और गैंडा के पैरों के नीचे आ जाता है.


ये भी पढ़ें: Video: एलन मस्क की तकनीक का असर, इंसानों के जैसे बंदर खेलने लगा वीडियो गेम

वीडियो में आप हाथी और गैंडे की आवाज भी सुन सकते हैं. दोनों की ही जोर-जोर से चिल्ला रहे हैं. उसके बाद गैंडा का बच्चा उठकर भागने लगता है लेकिन हाथी गैंडा पर हमला कर देता है. वह अपनी सूंड़ से गैंडा में धक्का मारता है और पानी में गिरा देता है. उसके बाद हाथी और उसका बच्चा उठकर भागने लगते हैं लेकिन हाथी फिर से दोनों का पीछा करता है. उसके बाद क्या होता है इस बारे में कुछ पता नहीं चला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज