बिजली की तारों से निकल नहीं पा रहा था हाथी, Video देखें कैसे अपनाई इंसानों जैसी ट्रिक

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

हाथी (Elephant) की बुद्धिमानी का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक हाथी को बिजली के तार पार करते देखा जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 5:34 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. इंसान ही नहीं बल्कि दुनिया का हर जानवर समझदार होता है. इंसानों के बाद जानवरों में अगर सबसे ज्यादा कोई समझदार होता है तो वह हाथी है. हाथी बेजोड़ ताकत के साथ विशाल शरीर के साथ पृथ्वी से बसे बड़े जानवरों में भी सुमार है. हाथी (Elephant) का गुस्सा इतना खतरनाक होता है कि जब वह गुस्सा (Anger) होता है तो फिर किसी की नहीं सुनता. लेकिन बुद्धिमानी के मामले में वह किसी को भी मात दे सकता है. हाथी की बुद्धिमानी का एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

जिसमें एक हाथी को बिजली के तार पार करते देखा जा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी बिजली के पारों के नीचे से निकल रहा है. लेकिन तार नीचे लटके हुए हैं और हाथी की ऊंचाई ज्यादा है. अगर हाथी खड़े-खड़े तारों के नीचे से निकलता है तो उसे बिजली का करंट लग सकता है. ऐसे में हाथी ने बिल्कुल इंसानों वाली तरकीब अपनाई. बिजली के तार पार करने के लिए हाथी पहले जमीन पर बैठ जाता है और उसके बाद किसी बिल्ली की तरह खिसक-खिसक कर तार पार करने लगता है.

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा को टैग करते हुए भारतीय वन सेवा के ही एक अधिकारी साकेत ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. उन्होंने इस वीडियो को उन्होंने 17 दिसंबर को शेयर किया था. जिसे अब तक 13 हजार 900 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही इस वीडियो को अब तक 1200 से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. इसके अलावा इस वीडियो को अब तक 174 बार रिट्वीट किया जा चुका है. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.


ये भी पढ़ें: ब्रिटेन: समुद्र किनारे मिला एक अनोखा समुद्री जीव, PHOTO देख हैरत में पड़े लोग

इस वीडियो को शेयर करते हुए साकेत ने लिखा, "हाथी, सबसे बुद्धिमान जंगली जानवरों में से एक है. वह बिजली की एक बाड़ को पार करने के लिए बहुत बढ़िया तरीके का इस्तेमाल कर रहा है...कभी-कभी बिल्लियां भी इसी तरह रेंगते हुए चलती हैं." वहीं आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया में लिखा, अपनी बुद्धिमत्ता और परिस्थितियों को अपनाकर ही वह पशु साम्राज्य में सर्वश्रेष्ठ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज