शेर और चीते के बीच में हुई जबरदस्त लड़ाई, Video देखें किसकी हुई जीत

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक शेर (Lion) ने चीते (Leopard) पर हमला कर दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 10:42 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. चीता और शेर भले ही शिकार जानवर हैं और किसी भी जानवर को पलभर में अपना शिकार बना सकते हैं, लेकिन कई बार ये दोनों जानवर ही आपस में भिड़ जाते हैं. जिसमें ये अंदाजा लगाना मुश्किल होता है कि इसमें जीत किसकी होगी. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक शेर (Lion) ने चीते (Leopard) पर हमला कर दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को वॉल्फ चैनल नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.

इस वीडियो को अब तक 93 लाख 38 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में तीन चीते आराम से घूम रहे हैं. कुछ दूरी पर दो शेर भी घूमते नजर आ रहे हैं. ऐसा लगता है चीता और शेर दोनों ही शिकार की तलाश में निकले हुए हैं. तभी शेरों की नजर चीतों पर पड़ जाती है. उसके बाद शेर तेजी से दौड़ना शुरु करता है.

जैसे ही चीता को दिखता है कि शेर उसपर हमला करने वाला है तभी चीता अचानक से उठता है और भागने लगते हैं. अभी चीता कुछ कदम आगे ही निकल पाया था कि शेर वहां पहुंच गया और उसने चीता को पकड़ लिया. शेर की पकड़ से बचने के लिए चीता पीछे की ओर मुड़कर भागना चाहता था. लेकिन शेर ने बड़ी फुर्ते के साथ चीता पर हमला किया और जमीन पर गिरा लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि शेर ने इतनी ताकत से चीता पर हमला किया जमीन की धूल उड़ने लगी.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: बेबी एलिफेंट करना चाहता था युवक के साथ मस्ती, Video में देखें फिर क्या हुआ

उसके बाद शेर ने चीता के मुंह पर वार करने शुरु किए. वहीं दूसरी ओर चीता भी अपने बचाव में लगा दिखाई दिया.शेर चीता के ऊपर सवार हो जाता है और उसके चेहरे को नोंचना शुरु कर देता है. चीता बेदम होकर जमीन पर पड़ा रहता है. तब तक दूसरा शेर भी वहीं पहुंच जाता है और वह भी चीता पर टूट पड़ता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज