टाइगर और भालू के बीच हुई खूनी लड़ाई, Video देखें कैसे जान बचाकर भागा शिकारी

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक बाघ (Tiger) ने एक भालू पर हमला कर दिया. आगे देखिये फिर क्या होता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 1:07 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. किसी भी जंग को जीतने के लिए ताकत नहीं बल्कि साहस की भी जरूरत होती है. अगर कोई इंसान या जानवर साहसी नहीं है तो यकीन मानों उसे कोई भी मात दे सकता है और उसको मारकर खा सकता है. लेकिन की बार कुछ जानवर शिकारी जानवरों से घबराते नहीं हैं बल्कि जमकर मुकाबला करते हैं और उसके बाद जो होता है वह उदाहरण बन जाता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया (Social Media) में मिला. जिसमें एक बाघ (Tiger) ने एक भालू पर हमला कर दिया.

भालू बाघ के हमले से घबराया नहीं बल्कि उसने जमकर मुकाबला किया और बाघ को मात दे दी. इस वीडियो को एनीमल चैनल नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में दो भालू आपस में लड़ रहे हैं दोनों में जबरदस्त लड़ाई हो रही हैं. दोनों भालू अपने पिछले पैरों पर खड़े होकर एक दूसरे के चेहरे पर वार कर रहे हैं. लड़ते-लड़ते दोनों झाड़ियों के बीच पहुंच जाते हैं. तभी एक बाघ की नजर उन पर पड़ जाती है. बाघ बिल्कुल इंसानों की तरह दोनों की लड़ाई का फायदा उठाकर उनका शिकार करने की कोशिश करता है.

मगर बाघ की ये समझदारी उसके काम नहीं आई. जैसे ही बाघ ने भालू पर हमला किया एक भालू ने पलटकर चीता पर वार कर दिया. जबकि दूसरा भालू दूर खड़ा खड़ा दोनों की लड़ाई देखता रहा. वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसा ही बाग भालू पर हमला करता है भालू बिना डरे बाघ से भिड़ जाता है दोनों के बीच जबरदस्त लड़ाई शुरू हो जाती है कभी बाघ भालू के ऊपर तो कभी भालू बाघ का ऊपर दिखाई देते हैं. इस दौरान ऐसा लगता है कि भालू बाघ पर हावी हो रहा है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: हाथियों के बीच हो गई जबरदस्त लड़ाई, Video में देखें किसकी हुई जीत

तभी भालू बाघ को जमीन पर गिरा लेता है जिससे बाघ ही हालत खराब हो जाती है. भालू बाघ के मुंह को नोंचना चाहता है जिससे बाघ विचलित हो जाता है और फिर खड़ा होकर भालू से लड़ने लगता है. दोनों के बीच फिर से युद्ध शुरू हो जाता है. भालू कमजोर नहीं पड़ता और बाघ पर लगातार हमलावर होता रहता है. इसी बीच बाघ मैदान छोड़कर भागने लगता है. भालू बाघ का पीछा करता है लेकिन तब तक बाघ भाग जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज