• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • मरने के बाद शरीर से ये हिस्सा तोड़कर बांट लेता है परिवार, महिला ने सुनाई शॉकिंग स्टोरी

मरने के बाद शरीर से ये हिस्सा तोड़कर बांट लेता है परिवार, महिला ने सुनाई शॉकिंग स्टोरी

सोशल मीडिया पर लोग मिक्स रिएक्शन दे रहे हैं (FILE PHOTO)

सोशल मीडिया पर लोग मिक्स रिएक्शन दे रहे हैं (FILE PHOTO)

'DeathTeethStory' नाम से महिला ने एक घटना दुनिया से साझा की और उनकी राय भी मांगी है. महिला ने बताया कि वह यूके के वेल्स में रहती है और उसके ससुराल में मृतक के दांत तोड़कर रखने का अजीब रिवाज है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    लंदन. इन दिनों सोशल मीडिया साइट रैडिट (Reddit) पर एक अजीबोगरीब स्टोरी (Bizarre Story) वायरल हो रही है. ब्रिटिश वेबसाइट की खबर के मुताबिक, इसमें अंतिम संस्कार करने से पहले मृतक के दांत तोड़कर रख लेते हैं और फिर ताउम्र परिवार हिफाजत से अपने पर रखता है. ‘DeathTeethStory’ नाम से महिला ने एक घटना दुनिया से साझा की और उनकी राय भी मांगी है. महिला ने बताया कि वह यूके के वेल्स में रहती है और उसके ससुराल में मृतक के दांत तोड़कर रखने का अजीब रिवाज है.

    जो ज्यादा प्यारा, उसे उतने दांत
    रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने बताया कि इन टूटे हुए दांतों को मृतक के करीबी रिश्तेदाराें में बांट दिया जाता है. जो मृतक का सबसे प्रिय होता है उसे उसके हिसाब से दांत दिए जाते हैं. इसके साथ मृतक व्यक्ति ने अपनी तमाम उम्र में जितने दांत इकट्‌ठा किए हाेते हैं, उन्हें उसकी बॉडी के साथ दफना दिया जाता है.

    दांत लेने से मना किया तो पति नाराज हो गया
    महिला ने बताया कि जब उसके पति की दादी की मौत हो गई, तब सास ने उसे दादी का दांत हाथ में पकड़ा दिया. जब महिला ने दांत रखने से इनकार किया तो उसका पति काफी नाराज हुआ. महिला ने तर्क दिया कि वह न तो किसी का दांत अपने पास रखेगी और न चाहेगी कि मरने के बाद उसके दांत तोड़ें जाएं. महिला ने बताया कि उसके पति का परिवार बहुत प्यारा है, लेकिन यह रस्म उसे कतई पसंद नहीं आई. महिला को लगता है कि शायद उसका पति उसे तलाक देने के बारे में साेच रहा है.

    लोगों ने स्टोरी पर कमेंट
    लोगों ने महिला की पोस्ट पर कई कमेंट्स किए. एक ने कहा, “ये बेहद अजीब परंपरा है, तुम्हारा पति ये जानकर तलाक देने के बारे में सोच रहा है कि तुम खुद की लाश के दांत निकलवाने को राजी नहीं होगी. दूसरे ने लिखा कि ये पागलपन की इंतेहा है. एक अन्य यूजर ने लिखा कि ये अजीब तो है, लेकिन इससे किसी को नुकसान तो नहीं पहुंच रहा है. तुम्हें जरूर इसके पीछे की कोई कहानी को जानना चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज