मछली पकड़ने समुद्र में गया था मछुआरा, Video देखें विशाल शार्क ने कैसे पलटी नाव

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया (Social Media) में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स को समुद्र के बीच में नाव पर बैठकर फिशिंग (Fishing) करते देखा जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 3:08 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. आपने कई बार सुना होगा कि व्हेल और शार्क जैसी विशालकाय मछलियां नाव और जहाजों को पलट देती है. अगर आपके इस बात पर यकीन न हो तो चलते कोई बार नहीं. यकीन के लिए सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो (Video) को देख लीजिए. दरअसल, सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक शख्स को समुद्र के बीच में नाव पर बैठकर फिशिंग (Fishing) करते देखा जा सकता है. इस वीडियो को पेन न्यूज नाम के एक यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स अपनी ओवरबोर्ड में बैठकर फिशिंग कर रहा है.

शख्स ने एक मछली को फंसा लिया है. तभी एक विशालकाय शार्क गुस्से में नाव में जोरदार धक्का मारती है जिससे नाव पलट जाती है. बता दें कि नाव पर सवार होकर फिशिंग कर रहे शख्स का नाम ग्राहम स्मिथ है. वीडियो में देखा जा सकता है कि नाव पलटने से पहले ग्राहम स्मिथ की लड़ाई उत्तर-पश्चिम आयरलैंड से दूर समुद्र में 20 मिनट तक एक चालाक पोरबीगल , मैकेरल शार्क की एक प्रजाति से हुई. इस घटना छोटा सा हिस्सा वीडियो में दिखाई दे रहा है जहां शार्क अपने दांतों से रस्सी को काटती हुई दिखाई दे रही है और ग्राहम अपने मछली पकड़ने की छड़ी को संभालते हुए नजर आ रहे हैं.

इस घटना के बारे में बताते हुए ग्राहम ने कहा कि, "मैं आयरलैंड के डोनेगल में साल में एक-दो बार शार्क पकड़ने जाता हूं. उन्होंने कहा, "पोरबीगल एक बहुत ही चतुर शार्क है. उन्हें टैकल करना बहुत ही कठिन है. लगभग 15 से 20 मिनट तक मैं उससे लड़ता रहा. लड़ाई के अंत में उसने मुझे बोट से बाहर गिरा दिया. इससे पहले कि मैं शार्क को कंट्रोल करता लेकिन उसने एक प्रहार किया. इससे पहले कि हम तैयार होते और इसने कश्ती को पलट दिया."

Youtube Video

ये भी पढ़ें: शिकार को खाने में व्यस्त था शेर तभी पीछे से आ गया जानवर, Video देखें फिर क्या हुआ

इस लड़ाई में ग्राहम का किट बॉक्स फ़्लिप हो गया और इसकी सामग्री समुद्र में फैल गई. ग्राहम ने बताया कि एक गोफिश कैमरा समेत, एक GoPro और उसका Huawei P30 मोबाइल फोन पानी में गिरकर नष्ट हो गए. उन्होंने आगे कहा, "फोन को लेकर € 500 का नुकसान हो गया. शुक्र है कि अधिकांश इलेक्ट्रॉनिक्स वाटरप्रूफ बैग में बंद था. उनका कहना है कि 13-14 साल में ये दूसरी बार हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज