दो बाघों के बीच में हुई जबरदस्त लड़ाई, Video देखकर रह जाएंगे दंग

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें दो बाघ (Tiger) आपस में लड़ते दिखाई दे रहे हैं. 12 सेकेंड के इस वीडियो में दोनों बाघ एक-दूसरे को पटकते नजर आ रहे हैं.

  • Share this:

सोशल वायरल. बाघ की दहाड़ से जंगल गूंजने लगता है. अक्सर ऐसा देखने को मिलता है जब बाघ (Tiger) आपस में ही लड़ने लगते हैं. बाघों के बीच ये लड़ाई अपने-अपने इलाकों को लेकर होती है. क्योंकि हर बाघ अपने इलाके किसी दूसरे बाघ का अतिक्रमण नहीं होने देना चाहता. यही वजह है कि बाघ में अपने इलाके में किसी दूसरे की दखलअंदाजी पसंद नहीं करते. अगर ऐसा होता है तो बाघ आपस में ही लड़ने लगते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दो बाघ आपस में लड़ते दिखाई दे रहे हैं.

दोनों के बीच इतनी जबरदस्त लड़ाई हुई कि देखने वाले हैरान रह गए. ये वीडियो राजस्थान को रणथंभौर नेशनल पार्क का बताया जा रहा है. इस वीडियो को वहां घूमने आए किसी पर्यटक ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया में शेयर कर दिया. अब ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और यूजर्स इस वीडियो को खूब पसंद भी कर रहे हैं. 12 सेकेंड के इस वीडियो में दोनों बाघ एक-दूसरे को पटकते नजर आ रहे हैं. वीडियो में आप दोनों बाघों की दहाड़ भी आसानी से सुन सकते हैं.

दहाड़ सुनकर आप समझ जाएंगे कि ये लड़ाई कितनी जबरदस्त रही होगी. यह वीडियो ट्विटर यूजर @WildLense_India ने 05 दिसंबर को करीब चार बजे शेयर किया था. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘कुछ झगड़े घातक होते हैं. बाघों की मौत का एक कारण इलाके के लिए होने वाली लड़ाईयां भी हैं. आज रणथंभौर में… हेडफोन का इस्तेमाल करें.’ वीडियो में देखा जा सकता है कि दो बाघ एक दूसरे से लड़ रहे हैं. लड़ाई के दौरान उनकी दहाड़ बेहद जोरदार है, जिसे सामने से सुनकर बहुत से लोगों की हालत पतली हो सकती है.


ये भी पढ़ें: Video: ऑस्ट्रेलिया में अचानक गिरने लगे जिंदा और मरे हुए चूहे, हैरत में पड़े लोग

भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कासवान ने भी इस वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो को अब तक 1800 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं इसे 200 लाइक्स को कई रिट्वीट मिल चुके हैं. तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं. प्रवीन कासवान ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘दो बड़े बाघ आपस में लड़ रहे हैं. हेडफोन के साथ सुने. गजब की दहाड़ और जंगल की गूंज भी सुनाई दे रही है. व्हाट्सएप पर एक दोस्त ने यह वीडियो फॉरवर्ड किया.’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज