• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • शिकारी कुत्ते ने निकाली बाघ की दबंगई, Video में देखें मैदान छोड़ने पर किया मजबूर

शिकारी कुत्ते ने निकाली बाघ की दबंगई, Video में देखें मैदान छोड़ने पर किया मजबूर

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है, जिसमें एक शिकार कुत्ता (Dog) दो बाघों से भिड़ गया.

  • Share this:
    सोशल वायरल. सोशल मीडिया पर आए दिन वाइल्ड लाइफ के वीडियो वायरल (Video Viral) होते रहते हैं ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक शिकार कुत्ता (Dog) दो बाघों से भिड़ गया. फिर क्या था कुत्ते ने दोनों बाघों को भागने पर मजबूर कर दिया. कुत्ते से आकार में बड़ा होने के बावजूद भी बाघ हार मान लेते हैं और वहां से चलते बनते हैं. बता दें कि कुदरत ने हर जीव को ताकत के साथ सोचने-समझने की शक्ति दी है. जंगल में जिसमें सबसे ज्यादा ताकत होती ही वह वहीं का राजा यानी शहंशाह होता है.

    इसीलिए शेर को जंगल का राजा कहा जाता है. क्योंकि वह जबरदस्त शिकारी के साथ चुस्त-दुरुस्त जानवर है बाघ भी उन्हीं में से एक है. जो बड़े से बड़े जानवर को अपना शिकार बना लेता है. लेकिन इस वीडियो में तो शिकार कुत्ता ने ही बाघों की हेकड़ी निकाल दी और उसे वहां से जाने पर मजबूर कर दिया. जंगल की दुनिया को इंसान पूरी तरह से नहीं जान सकता, वहीं कुदरत के खेल को भी कोई नहीं समझ सकता. वायरल हो रहे इस वीडियो में कुदरत के खेल को समझा जा सकता है.



    ये भी पढ़ें: Video: शादी में जाने के लिए तैयारी हो रही थी महिला, तभी घर में निकल आया सांप और फिर...

    ये वीडियो बर्षा चौधरी ने बनाया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों बाघ बैठे शिकारी कुत्ते को घूरे जा रहे हैं. कुत्ता उनकी ओर देखकर तेज-तेज भौंकना शुरु कर देता है. उसकी इन आवाजों से ऐसा लग रहा है मानों वो यह कह रहा हो कि यहां से चले जाओ. आसपास लोगों की भी आवाजें सुना जा सकती है शायद ये आवाजें उन्हीं लोगों की है जिन्होंने इस वीडियो को शूट किया है. बता दें कि ये वीडियो कुछ समय पहले सोशल मीडिया में वायरल हुआ था लेकिन एक बार फिर से ये वीडियो वायरल होने लगा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज