शेर करने लगे लकड़बग्घा पर हमला, Video में देखें जानवर ने कैसे बचाई जान

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें लकड़बग्घा और शेर (Hyena And Lion) के बीच की लड़ाई को दिखाया गया है.

  • Share this:

सोशल वायरल. शेर और लकड़बग्घा (Lion And Hyena) दोनों ही शिकारी जानवर होते हैं, दोनों ही अपने शिकार पर हमला कर उसे पलभर में मार देते हैं. लेकिन कई बार ये दोनों ही शिकारी जानवर आपस में भिड़ जाते हैं. उसके बाद क्या होता होगा ये आप एक वीडियो में देख सकते हैं जो हमें सोशल मीडिया (Social Media) में मिला. इस वीडियो क्लिप को बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री से लिया गया है. जिसे जॉन डॉनर प्रोडक्शन नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.इस

वीडियो में आप देख सकते हैं किसी मैदान में कई शेर बैठे हुए हैं शेरों के पास से ही एक लकड़बग्घा जा रहा है. लकड़बग्घा शेरों को देखकर घबराया हुआ नजर आ रहा है. शेर आराम से जमीन पर लेटे हुए हैं. लकड़बग्घा को देखकर शेर सतर्क हो जाते हैं और उस पर हमला करने के लिए दौड़ पड़ते हैं. लकड़बग्घा जैसे ही शेरों को अपनी ओर आता देखता है डरकर कांपने लगता है और मुंह खोलकर शेरों के सामने खड़ा हो जाता है. लेकिन शेर कहां डरने वाले थे.

शेर लकड़बग्घा पर हमला कर देते हैं और उसे जमीन पर गिरा लेते हैं. लकड़बग्घा शेरों से भिड़ जाता है और उन्हें मारने की कोशिश करने लगता है. एक शेर और लकड़बग्घा आमने-सामने से भिड़ जाते हैं. लकड़बग्घा शेर के मुंह को पकड़ लेता है उसे मारने की कोशिश करने लगता है. लेकिन जंगल का राजा उससे हार नहीं मानता और उसे जमीन पर गिराकर उसका शिकार करने की कोशिश करने लगता है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: सड़क पर घूम रहे तेंदुए पर भूखे शेर ने कर दिया हमला, Video में देखें फिर क्या हुआ

इससे लकड़बग्घा इतना डर जाता है कि वह जमीन पर इस तरह से लेट जाता है कि शेरों को लगता है कि वह मर गया. लकड़बग्घा का इस तरह से बहाना बनाना काम आ जाता है और शेर लकड़बग्घा को छोड़कर चले जाता है. लकड़बग्घा ऐसे ही काफी देर तक जमीन पर लेटा रहता है लेकिन उसकी सांसे देखकर पता चल जाता है कि वह जिंदा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज